छत्तीसगढ़ : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर आभार जताया है. अमिताभ बच्चन ने सीएम बघेल को धन्यवाद देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ वैसे तो कई विशेषताओं के लिए प्रसिद्ध है. आपकी ओर से भेजे गई मिलेट खाद्य पदार्थों (Millets) के लिए बहुत-बहुत आभार. इस पत्र को सीएम बघेल ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए, धन्यवाद जताया है.

दरअसल मकर संक्रांति पर सीएम बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई फिल्मी हस्तियों को मिलेट से बने खाद्घ सामग्री गिफ्ट के माध्यम से भेजे थे. खुद सीएम ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी भी दी थी. अब इसी गिफ्ट को पाकर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सीएम को धन्यवाद भेजा है.

पीएम मोदी कर चुके तारीफ
मिलेट्स उत्पादन में पहले नबंर पर छत्तीसगढ़ है.  राज्य सरकार लगातार मिलेट्स को बढ़ावा दे रही है. मिलेट्स को प्रोत्साहन देने के क्रम में हाल ही में मुख्यमंत्री ने विधानसभा में सभी विधायकों को मिलेट्स से बने व्यंजनों का लंच भी करवाया था. यही नहीं खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी छत्तीसगढ़ की तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने मन की बात में रायगढ़ जिले में बने मिलेट्स को लेकर जमकर तारीफ की थी. 

छत्तीसगढ़ का पहला मिलेट्स कैफे खुला
पीएम मोदी ने अपनी मन की बात में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले का जिक्र करते हुए कहा था कि मिलेट्स कैफे साल 2022 में खोला गया था. स्वाद के साथ सेहत की कॉम्बो डील रायगढ़वासियों को मिल रही है. पीएम मोदी ने  इस कैफे की खासियत बताते हुए कहा था कि यहां रागी से पास्ता, पिज्जा, समोसे, डोसा का स्वाद लिया जा सकता है.

सीएम भूपेश बघेल के प्रयास की देशभर में तारीफ
मिलेट कैफे को लेकर सीएम भूपेश बघेल के प्रयास की देशभर में तारीफ हो रही है। छत्तीसगढ़ का मिलेट कैफे कुछ ही महीनों में देशभर में अपनी विशेष पहचान बना ली है। लोग यहां के मिलेट कैफे में बने लजीज व्यंजन का जमकर स्वाद ले रहे हैं। खूब तारीफ कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में रायगढ़ के मिलेट कैफे की प्रशंसा की। राज्य सरकार की ओर से मिलेट कैफे को बढ़ावा देने की पहल को सराहा।