अगर आपको 19 नवंबर यानी शनिवार को बैंक संबंधित कोइ जरूरी काम है तो आपके लिए यह काम की खबर है। इस दिन बैंक देशभर के बैंक बंद रह सकते हैं। दरअसल, अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ ने 19 नवंबर को बैंक हड़ताल का आह्वान किया है, जिससे अगले सप्ताह पूरे देश में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होंगी। बता दें कि 19 नवंबर को तीसरा शनिवार है। पहले और तीसरे शनिवार को सभी बैंक खुले रहते हैं।

सोमवार को एक नियामक फाइलिंग में बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा, "अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव ने भारतीय बैंक संघ को हड़ताल का नोटिस दिया है, जिसमें बताया गया है कि उनके सदस्य अपनी मांगों को लेकर 19.11.2022 को हड़ताल पर जा सकते हैं।" बैंक ने कहा कि, बैंक हड़ताल के दिनों में बैंक की शाखाओं और कार्यालयों के सुचारू कामकाज के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है, लेकिन हड़ताल की स्थिति में ब्रांचेच और कार्यालयों का कामकाज प्रभावित हो सकता है।

आपको बता दें कि 8 नवंबर को नानक जयंती / कार्तिक पूर्णिमा / रहस पूर्णिमा के चलते आईजॉल, कानपुर, कोलकाता, चंडीगढ़, जम्मू, जयपुर, देहरादून, नई दिल्‍ली, नागपुर, बेलापुर, भुवनेश्वर, भोपाल, मुंबई, रांची, रायपुर, लखनऊ, श्रीनगर, शिमला और हैदराबादगुरु बैंक बंद हैं।