होली का त्योहार इस बार सात और आठ मार्च को बनाया जा रहा है। जिसकी वजह से बाजारों में धूम दिखाई देने लगी है। भारत में बेहद ही अनोखे तरीके से होली का त्योहार मनाया जाता है। कई जगह फूलों की होली खेली जाती है तो कई जगह गुलाल की। पर, आज भी कई राज्यों में पक्के रंगों से ही होली खेली जाती है। पानी वाले रंगों से होली खेलने के लिए लोग काफी उत्साहित भी रहते हैं। पक्के रंग से होली खेलने के समय कई बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। इनमें सबसे जरूरी होता है कपड़ों का ध्यान रखना।

दरअसल, जब पक्के रंगों से होली खेली जाती है तो कपड़ों का फैब्रिक और रंगों का काफी ध्यान रखना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं। गलत कपड़ों का चुनाव आपकी शर्मिंदगी का कारण बन सकते हैं। आज की खबर में हम आपको बताएंगे कि होली खेलते वक्त आपको किस तरह के कपड़े बिल्कुल नहीं पहननी चाहिए। 

ना पहने काफी पुराने कपड़े
होली के लिए कपड़ो का चुनाव करते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि आपके कपड़े ज्यादा पुराने ना हों। ज्यादा पुराने कपड़े कमजोर होने के कारण रंग पड़ने के बाद फट सकते हैं। होली खेलते वक्त ऐसे कपड़ों की सिलाई भी खुल सकती है। 

ना पहनें पारदर्शी कपड़े
पारदर्शी कपड़ों की वजह से आप शर्मिंदगी का शिकार हो सकती हैं। पानी वाली होली खेलने के वक्त आप अगर हल्के फैब्रिक वाले कपड़े पहनेंगी तो गीले होकर ये आपके शरीर से चिपकने लगेंगे, जिससे आप असहज महसूस करेंगी। 

ना पहने एक दम टाइट कपड़े
आज के समय में लोग फिटिंग के कपड़े पहनना बेहद पसंद करते हैं। पर, होली खेलते वक्त ऐसा ना करें। अगर आप बेहद टाइट कपड़े पहनेंगी तो पानी पड़ने के बाद ये काफी खराब लगेंगे। ज्यादा कपड़े चिपकने की वजह से आपके शरीर में एलर्जी भी हो सकती है। 

साड़ी डाल सकती है मुश्किल में
वैसे तो साड़ी हर कार्यक्रम के लिए बेस्ट ऑप्शन होती है, पर गलती से भी होली खेलते समय साड़ी ना पहनें। पानी पड़ने के बाद साड़ी चिपकने लगेगी, जिसकी वजह से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए होली खेलते वक्त साड़ी ना पहनें।