छतरपुर  ।   जिले के गुलगंज थाना क्षेत्र के रजपुरा गांव में रात के समय घर में घुसकर आरोपितों ने महिला को मौत के घाट उतार दिया, जबकि महिला के साथ सो रहे तीन वर्ष के बेटे और छह माह की बेटी को गंभीर घायल कर दिया। वारदात के समय सात वर्षीय बेटी भी कमरे में मौजूद थी। बेटी ने पलंग के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई। वारदात को लेकर मंगलवार दोपहर में गुलगंज-बिजावर रोड पर स्वजन ने चक्काजाम कर दिया। जाम की सूचना मिलने पर एसडीओपी शशांक जैन, थाना प्रभारी आशुतोष श्रोत्रीय मौके पर पहुंचे। पुलिस की समझाइश के बाद स्वजन ने जाम खोला।

पति बोला- खेत से आया तो पत्नी मृत मिली

रजपुरा गांव निवासी हरलाल यादव ने पुलिस को बताया कि सोमवार को वे पिता के साथ खेत पर फसल की रखवाली के लिए सो गए थे। घर में 30 वर्षीय पत्नी गीता यादव, सात वर्षीय बेटी राजकुमारी, तीन वर्षीय वर्षीय बेटा टिंकू और छह माह की बेटी प्रांशी थे। हरलाल ने पुलिस को बताया कि रात में वह खेत से लौटा तो पत्नी की रक्तरंजित लाश पड़ी थी। छह माह की बेटी और बेटा मरणासन्न हालत में था। पत्नी और बच्चों का यह हाल देखकर हरलाल के मुंह से चीख निकल गई। इस दौरान सात वर्षीय बेटी पलंग के नीचे छिपी मिली, जो काफी सहमी हुई थी। हरलाल ने खुद को संभालते हुए गुलगंज थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गीता यादव के शव को पीएम के लिए बिजावर अस्पताल के लिए भिजवाया। दोनों बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल छतरपुर रेफर किया गया, जहां से टिंकू को ग्वालियर रेफर किया गया है, जबकि प्रांशी का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। बताया गया है कि हत्या धारदार हथियार से की गई है। वहीं एसडीओपी शशांक जैन का कहना है पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही कह पाएंगे कि हत्या कौन से हथियार से की गई है।

शव पहुंचते ही स्वजन ने जाम लगाया

गीता देवी की हत्या और बच्चों को मरणासन्न करने की वारदात से रजपुरा गांव के लोगों में गुस्सा है। मंगलवार दोपहर में जब गीता देवी का शव पहुंचा तो स्वजन ने आक्रोशित होते हुए चक्काजाम कर दिया। इस दौरान किसी ने कह दिया कि जिला अस्पताल में भर्ती बच्ची की मौत हो गई है। इससे लोग और आक्रोशित हो गए। हालांकि डीएसपी शशांक जैन ने कहा कि यह अफवाह है। जिले में जानबूझकर इस तरह की खबर फैलाई गई। कोई दोनों बच्चों की मौत सहित तीन लोगों की हत्या बता रहा है। एसडीओपी का कहना है दोनों बच्चों का इलाज किया जा रहा है।

मीडियाकर्मियों को घटनास्थल जाने से रोका

मंगलवार सुबह वारदात की सूचना मिलते ही स्थानीय मीडियाकर्मी भी वारदात स्थल पहुंच गए थे, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने जांच किए जाने की बात कहते हुए सभी को वारदात स्थल पर जाने से रोक दिया है। थाना प्रभारी के अलावा एसडीओपी शशांक जैन ने वारदात स्थल का मुआयना किया है। पति हरलाल यादव अपनी बड़ी बेटी को चश्मदीद गवाह बताते हुए कुछ आरोपितों के नाम बता रहे हैं, लेकिन देर शाम तक गुलगंज थाना पुलिस ने किसी के खिलाफ एफआइआर दर्ज नहीं की है। फरियादी पक्ष की ओर से चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है।

इनका कहना है

गुलगंज थाना क्षेत्र में वारदात के दौरान एक महिला की मौत हुई है। दो बच्चों का इलाज किया जा रहा है। महिला के पति के मुताबिक एफआइआर दर्ज की जा रही है। हमारी टीम पड़ताल कर रही है, जल्द ही आरोपित पकड़े जाएंगे।

शशांक जैन, एसडीओपी, बड़ामलहरा छतरपुर