भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज में भारत के कई सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं, लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं। भुवनेश्वर के पास इस सीरीज में एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम करने का मौका है। अगर भुवनेश्वर तीन मैचों की इस सीरीज में चार विकेट ले पाते हैं तो वह टी20 में एक साल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। 

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 85 टी20 मैच में 89 विकेट अपने नाम किए हैं। भुवनेश्वर इस साल टी20 विश्व कप के दौरान ही टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने। अगर भुवनेश्वर अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं और भारत की टी20 टीम में जगह बनाए रखते हैं तो जल्द ही अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। 

एक साल के अंदर टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में नेपाल के संदीप लामिछाने दूसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 38 विकेट लिए हैं। वहीं, श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा, दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी और भारत के भुवनेश्वर कुमार इस मामले पर संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 36 विकेट लिए हैं।