इस साल होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप की तैयारियों जोर-शोर पर हैं। फीफा ने बताया है कि उसने अभी तक इस टूर्नामेंट के 24.5 लाख टिकट बेच दिए हैं। इसमें दुनियाभर के फैन्स शामिल हैं। यह मिडिल ईस्ट और अरब देशों में होने वाला पहला फीफा वर्ल्ड कप है। 20 नवंबर से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। फीफा वर्ल्ड कप का क्रेज ऐसा है कि दुनियाभर से फैन्स इसे देखने पहुंचते हैं। यहां तक कि भारत में भी इस टूर्नामेंट को लेकर अलग क्रेज रहता है।

FIFA ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा- पृथ्वी पर सबसे बड़े शो की शुरुआत में 100 दिनों से भी कम समय बचा है। कुल 2.45 मिलियन टिकट बेचे गए हैं। टिकटों की सबसे बड़ी संख्या कतर, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, सऊदी अरब, मैक्सिको, संयुक्त अरब अमीरात, फ्रांस, अर्जेंटीना, ब्राजील और जर्मनी के प्रशंसकों द्वारा खरीदी गई है। 
5 जुलाई से 16 अगस्त तक, टिकटों की बिक्री के पहले राउंड के दौरान कुल 5,20,532 टिकट बेचे गए थे। इस दौरान बिकी टिकटों में सबसे ज्यादा मांग कैमरून-ब्राजील, ब्राजील - सर्बिया, पुर्तगाल-उरुग्वे, कोस्टा रिका-जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया-डेनमार्क जैसे ग्रुप स्टेज मैचों के लिए रही।टिकटों की बिक्री के अगले दौर के लिए तारीखों की घोषणा सितंबर में की जाएगी। फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल 18 दिसंबर को खेला जाएगा।