Hockey World CUP : भुवनेश्वर : मौजूदा चैंपियन बेल्जियम और तीन बार के विजेता ऑस्ट्रेलिया ने हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। क्वार्टर फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और बेल्जियम ने स्पेन को हराया। ऑस्ट्रेलिया ने जहां जेरेमी हेवार्ड के पेनल्टी कार्नर पर किए गए दो गोल की मदद से स्पेन पर 4-3 से करीबी जीत दर्ज की वहीं बेल्जियम ने न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया। न्यूजीलैंड ने क्रॉस ओवर मैच में भारत को पराजित किया था।

ऑस्ट्रेलिया विश्वकप में लगातार 12वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को होने वाले सेमीफाइनल में नीदरलैंड और दक्षिण कोरिया के बीच बुधवार को होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया 2018 में सेमीफाइनल में नीदरलैंड से पेनल्टी शूटआउट में हार गया था। हेवार्ड ने 33वें और 37वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फ्लिन ओगिलवी (30वें) और कप्तान अरन जालेवस्की (32वें) ने मैदानी गोल किए। स्पेन के लिए ज़ेवियर गिस्पर्ट (20वें), मार्क रिकसेन्स (24वें) और मार्क मिरालेस (41वें) ने गोल किए। स्पेन पिछली बार 13वें स्थान पर रहा था।

बेल्जियम सेमीफाइनल में इंग्लैंड और जर्मनी के बीच बुधवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल के विजेता से भिड़ेगा। बेल्जियम को दिन के दूसरे क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ लय हासिल करने में थोड़ा समय लगा लेकिन एक बार मैच पर नियंत्रण बनाने के बाद उसे कोई परेशानी नहीं हुई। उसने पहले दो क्वार्टर में ही दो गोल करके मध्यांतर तक 2-0 से बढ़त बनाई और उसे आखिर तक बरकरार रखा।