मैनचेस्टर सिटी के युवा फॉरवर्ड एर्लिंग हालैंड का शानदार प्रदर्शन जारी है। हालैंड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में वेस्ट हैम के खिलाफ मिली 3-0 की जीत में गोल कर रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने ईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक गोल करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने इस मामले में ऐलन शियर और एंड्रयू कोल का रिकॉर्ड तोड़ा। 

हालैंड के 31 मैचों में 35 गोल हो गए हैं, जबकि शियर और कोल ने 34-34 गोल दागे थे। इस जीत के बाद मैनचेस्टर सिटी अंक तालिका में शीर्ष पर आ गया है। उसने आर्सेनल को पीछे छोड़ दिया। सिटी के 79 और आर्सेनल के 78 अंक हैं।

दूसरे हाफ में तीन गोल

सिटी ने दूसरे हाफ में अपने तीन गोल किए। नेथन एके ने 49वें मिनट में गोल कर टीम का मैच में खाता खोला। इसके बाद नॉर्वे के हालैंड ने 70वें मिनट में बॉक्स के अंदर से गोल करके टीम को मैच में 2-0 से आगे कर दिया। हालांकि, जब मैच के खत्म होने में पांच मिनट शेष थे तब फिल फोडेन ने आसानी से गोल दागकर टीम की बढ़त मजबूत कर दी। वेस्ट हम के खिलाड़ी मैच में वापसी करने की कोशिश करते रहे, लेकिन सिटी के रक्षण को भेद नहीं पाए।

मिला गार्ड ऑफ ऑनर

मैच के बाद सिटी टीम के खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन ने हालैंड को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए गार्ड ऑफ ऑनर का सम्मान दिया। हालैंड ने कहा कि इस सम्मान पाकर खुश हूं और अच्छा लगा रहा है। उनका यह इंग्लिश फुटबॉल में पदार्पण सीजन है।