Toast pizza Recipe : बच्चे ही केवल पिज्जा खाना पसंद नहीं करते बल्कि बड़े भी इसके दीवाने रहते हैं। जब भी पिज्जा खाने का मन करता है तो बस बाहर से ऑर्डर कर लेते हैं। लेकिन अगर आप पिज्जा के लिए इंतजार नहीं कर सकते। तो कुछ ही मिनटों में इसे घर में तैयार कर सकती हैं।  पिज्जा टोस्ट को आप बिल्कुल साधारण पिज्जा की तरह ही मनचाही सब्जियों की टॉपिंग्स और चीज के स्वाद के साथ बना सकती हैं। तो चलिए जानें कैसे तैयार होगा पिज्जा टोस्ट।

पिज्जा टोस्ट बनाने की सामग्री
एक कप मोजरेला चीज, आधा कप कटी हुई शिमला मिर्च, दो चम्मच टोमैटो चिली सॉस, एक चम्मच ऑर्गेनो, नमक स्वादानुसार, छोटे टमाटर. प्याज एक रिंग में कटे हुए, प्रोसेस्ड चीज आधा कप, चिली फ्लेक्स, पांच से छह पीस ब्रेड की स्लाइस।

पिज्जा टोस्ट बनाने की विधि
शिमला मिर्च, प्याज, टमाटर और अपनी मनचाही सब्जियों को अच्छी तरह से धोकर टुकड़ों में काट लें। इसे किनारे रख लें। अब नॉन स्टिक पैन या तवा लें। गैस पर गर्म करें और ब्रेड को हल्का सा सुनहरा कर लें। जब ब्रेड हल्का सा सुनहरा सिंक जाए तो इस पिज्जा सॉस फैलाएं। अगर पिज्जा सॉस तीखा लगता है तो केवल टोमैटो चिली सॉस ही फैलाएं। 

सॉस की परत के ऊपर चीज की परत लगाएं और साथ में सब्जियों को डालें। साथ में ओरगेनो और चिली फ्लेक्स डाल दें। सबसे ऊपर प्रोसेस्ड चीज रखें और चुटकीभर नमक को ऊपर से छिड़क दें। इसी तरह से ब्रेड की सारी स्लाइस को सेंक लें और उन पर चीज और सब्जियों की परत रख लें। ओवन में रखकर बेक करें। अगर ओवन नही है तो आप पैन को गर्म करें और तैयार ब्रेड पिज्जा को रखकर ढंक्कन से पांच मिनट के लिए ढंक दें। जब चीज पिछल जाए तो इसे बाहर निकाल लें। प्लेट में सजाकर गर्मागर्म परोसें।