1) पोर्स होते हैं बंद :  ठंडे पानी से चेहरा धोने से आपके पोर्स बंद हो जाते हैं। अपने चेहरे को गर्म पानी से धोने के बाद उस पर थोड़ा ठंडा पानी छिड़कें ताकि यह आपके रोमछिद्रों को बंद कर दे। इसी के साथ यह आपकी आंखों को भी आराम पहुंचाता है।
2) झुर्रियों को भरने में मिलती है मदद  : ठंडा पानी स्किन को टोन करता है जिससे वह फ्रेश और यंग दिखती है। अपने चेहरे को धोने के लिए नियमित रूप से ठंडे पानी का इस्तेमाल करें क्योंकि यह एजिंग साइन को स्लो कर देगा और आपके चेहरे पर झुर्रियों को भरने में मदद करेगा।
3) हानिकारक किरणों के प्रभाव से मिलता है छुटकारा  : यह आपको सूर्य की किरणों के हानिकारक प्रभावों से छुटकारा पाने में भी मदद करता है, क्योंकि ठंडा पानी स्किन के सूर्य की हानिकारक किरणों के संपर्क में आने पर खुलने वाले पोर्स को कसता है और उनकी रक्षा करता है। पोर्स के कसने से भी आपके मेकअप को लंबे समय तक टिके रहने में मदद मिल सकती है।
4) एनर्जेटिक करते हैं फील : ठंडे पानी से अपना चेहरा धोने से आपको स्किन की सुस्ती को दूर करने में भी मदद मिल सकती है। थोड़ा सा ठंडा पानी आपकी स्किन को फिर से जीवंत कर सकता है और आपको ज्यादा एनर्जेटिक महसूस करा सकता है। ठंडा पानी आपकी स्किन को ज्यादा चमकदार बनाता है।