जबलपुर   हजरत निजामुद्दीन से चलकर जबलपुर पहुंची गोंडवाना एक्सप्रेस में चादर और केबिन गंदा मिलने पर ट्रेन में सफर कर रहे केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण और जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल नाराज हो गए। चलती ट्रेन से ही उन्होंने रेलवे के अधिकारियों से शिकायत की। शनिवार सुबह जबलपुर पहुंचने पर उन्होंने रेल अधिकारियों को स्टेशन पर ही फटकारा। मामले में अधिकारियों ने ठेका कंपनी पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

बेडशीट-कंबल गंदा था

दरअसल, पटेल शुक्रवार की शाम को गाड़ी संख्या 12182 में हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से सवार हुए थे। ट्रेन चलने के बाद अटेंडरों ने उन्हें बेडशीट, कंबल, तकिया और तकिया कवर का सेट दिया, लेकिन वह गंदा था, साथ ही केबिन भी साफ नहीं था। यह देख पटेल ने अटेंडर को बुलाया और गंदा लीनेन देने पर आपत्ति जाहिर की। उन्होंने तत्काल उसे बदलने के लिए कहा, जिसके बाद अटेंडर वहां से चला गया, जो काफी देर तक वापस नहीं आया।

ठेका कंपनी पर जुर्माना लगाया

राहुल श्रीवास्तव, सीपीआरओ, पश्चिम मध्य रेल ने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल गोंडवाना एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे थे। लीनेन गंदे होने की शिकायत की थी। उन्हें दूसरा लीनेन मुहैया करा दिया गया। ट्रेन के जबलपुर पहुंचने पर अधिकारियों ने उनसे मुलाकात भी की। ठेका कंपनी पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। चेतावनी दी गई है कि यदि भविष्य में ऐसा हुआ, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।