मुंबई| रिलायंस इंफ्रा द्वारा प्रवर्तित मुंबई मेट्रो वन 1 फरवरी से अपनी दैनिक कार्यदिवस सेवाओं को 380 से बढ़ाकर 397 कर देगी और वसोर्वा-घाटकोपर मार्ग पर अपनी यात्री क्षमता को 27,000 तक बढ़ाएगी, एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। शहर की पहली मेट्रो- जिसने जून 2014 में परिचालन शुरू किया था- अपने पीक ऑवर ट्रेन फ्रीक्वेंसी को 3.40 मिनट तक सुधारेगी, जिससे व्यस्त घाटकोपर मेट्रो स्टेशन को भीड़भाड़ कम करने में मदद मिलेगी।

वर्तमान में मुंबई मेट्रो वन प्रतिदिन चार लाख से अधिक यात्रियों या प्रति माह एक करोड़ से अधिक यात्रियों की सेवा कर रहा है, जो कि पूर्व-पश्चिम क्षेत्र का एकमात्र मार्ग है, जिससे आवागमन के समय में भारी कमी के अलावा इसे बड़े पैमाने पर कम करने में मदद मिलती है।

इस महीने नई मुंबई मेट्रो लाइन 2ए और लाइन 7 के खुलने के साथ, मुंबई मेट्रो वन पर दैनिक यात्रियों की संख्या में डीएन नगर स्टेशन पर 8,000 यात्रियों की संख्या और डब्ल्यूईएच स्टेशन पर 6,000 की वृद्धि हुई है, दोनों लाइनों पर यात्रियों ने ऑफ-पीक घंटों में घाटकोपर की ओर यात्रा की।

सेवाएं वसोर्वा और घाटकोपर दोनों जगहों पर सुबह 5.30 बजे से उपलब्ध होंगी और अंतिम सेवा वसोर्वा से रात 11.20 बजे और घाटकोपर से रात 11.45 बजे रवाना होगी।