अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो ने सोमवार को यूएस ओपन के चार बार के चैंपियन राफेल नडाल को अंतिम 16 के मुकाबले में हराकर अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 24 वर्षीय टियाफो ने नडाल के खिलाफ 6-4, 4-6, 6-4, 6-3 से मैच जीता। 3 घंटे और 31 मिनट तक चले रोमांचक मैच में फ्रांसेस टियाफो ने पूरी निडरता के साथ राफेल नडाल का सामना किया। 

टियाफो ने 2018 में जॉन इस्नर के बाद यूएस ओपन के अंतिम आठ में पहुंचने वाले पहले अमेरिकी व्यक्ति बन गए। अमेरिकी ने 49 विजेताओं को स्टाइल में बदल दिया। लुई आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में नौवीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के कैमरन नोरी को 6-4, 6-4, 6-4 से हराने के बाद 22वीं वरीय अगले दौर में एंड्री रुबलेव से भिड़ेंगे। टियाफो और नडाल के बीच शानदार मैच देखने को मिला। 

पहला सेट जीतने और दूसरा सेट हारने के बाद टियाफो ने शानदार वापसी करते हुए तीसरे सेट में जीत हासिल की। एक कड़े चौथे सेट में स्पेन के दिग्गज ने 3-1 से बढ़त बनाई, लेकिन टियाफो अपने गेम प्लान पर कायम रहे और सेट में वापस आ गए। उन्होंने एक के बाद एक लगातार पांच गेम जीते और क्वार्टर फाइनल का टिकट लिया। मैच के बाद उन्होंने कहा कि ये जीत खुशियों से परे है।