दिग्‍गज लेग स्पिनर राशिद खान अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के बीच पहले दो वनडे में नहीं खेलेंगे। 24 साल के राशिद खान को कमर में चोट है और सीरीज के तीसरे व अंतिम वनडे में उनके लौटने की उम्‍मीद है। अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान की चोअ पर अपडेट दी है। अफगानिस्‍तान टीम के फिजियोथेरेपिस्‍ट के हवाले से कहा गया, ''राशिद खान मेडिकल ऑब्‍जर्वेशन में हैं और 7 जून को होने वाले आखिरी वनडे में उनकी वापसी की उम्‍मीद है। राशिद की गैरमौजूदगी में नूर अहमद के खेलने की उम्‍मीद है। नूर अहमद ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्‍यू किया था। वो आईपीएल में गुजरात टाइटंस में राशिद खान के साथी भी थे।''

श्रीलंका-अफगानिस्‍तान वनडे सीरीज का कार्यक्रम 

अफगानिस्‍तान के पास श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मुजीब उर रहमान और मोहम्‍मद नबी भी स्पिन के विकल्‍प के रूप में मौजूद हैं। श्रीलंका और अफगानिस्‍तान के बीच तीन वनडे मैच क्रमश: 2, 4 और 7 जून को हंबनतोता के महिंदा राजपक्षा अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेले जाएंगे।

आईपीएल में राशिद-नूर का जलवा

बता दें कि आईपीएल 2023 के रनर-अप टीम गुजरात टाइटंस के लिए राशिद खान ने शानदार प्रदर्शन किया। लेग‍ स्पिनर ने 27 विकेट चटकाए और वो गुजरात के लिए मोहित शर्मा के साथ संयुक्‍त रूप से दूसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। फाइनल में राशिद खान दम नहीं दिखा सके और 3 ओवर में 44 रन खर्च कर डाले जबकि कोई विकेट नहीं ले सके। इसके अलावा नूर अहमद ने भी टूर्नामेंट के दौरान टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर ने फाइनल में रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे को अपना शिकार बनाया। उन्‍होंने 3 ओवर में केवल 17 रन देकर दो विकेट चटकाए। नूर ने अफगानिस्‍तान के लिए अब तक केवल एक वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है।