महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के पतन पर बोले नरोत्तम मिश्रा
प्रदेश में दावत-ए-इस्लामी नामक संगठन की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस व खुफिया विभाग को निर्देश


भोपाल । महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम में सीएम ठाकरे के इस्तीफे पर तंज कसते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उद्धव सरकार हनुमान चालीसा के असर से गिर गई। गुरुवार को उन्होंने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र वह राज्य है जहां पहली बार हिंदुत्व के नाम पर कोई सरकार गिरी है। संजय राउत आपके विधायक अगवा नहीं भगवा हो गए थे। हनुमान चालीसा का ही प्रभाव है कि चालीस दिन में चालीस विधायक चले गए। उन्होंने कहा कि रहीम का दोहा सुनाते हुए कहा, कदली, सीप, भुजंग-मुख,स्वाति एक गुन तीन। जैसी संगति बैठिए, तैसोई फल दीन॥ कांग्रेस की संगत में जो आता है वो साफ हो जाता है। उद्धव ठाकरे कांग्रेस के संपर्क ?में आए तो उनकी पार्टी ही साफ हो गई।

उदयपुर की घटना के आरोपितों का एमपी से नहीं कनेक्शन
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उदयपुर में में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या करने वाले आतंकियों का कनेक्शन मध्य प्रदेश से नहीं है। हत्याकांड में इस्लामी संगठन दावत-ए-इस्लामी के कनेक्शन की बात सामने आई है, संगठन की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश डीजीपी और इंटेलिजेंस को दिए गए हैं।

छतरपुर में मासूम को बचाने वालों का होगा सम्मान
गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि छतरपुर में बोरवेल में गिरे मासूम दीपेंद्र यादव का अनूठे तरीके से सकुशल? रेस्क्यू करने वाले टीआई अनूप यादव और एएसआई दीपक यादव को पुरस्कृत किया जाएगा। खुले बोरवेल? में इस तरह की बढ़ती? घटनाओं को देखते हुए सरकार रेस्क्यू का सारा खर्चा बोरवेल के मालिक से वसूलने पर विचार कर रही है।