क्‍या आपने कभी क्रूज से यात्रा की है। क्रूज की यात्रा वास्तव में बहुत मजेदार और एक शानदार अनुभव देने वाली होती है। इसलिए क्रूज की सवारी का शौक हर किसी को होता है। अगर आप उन लोगों में से हैं, जो क्रूज राइड के लिए अपनी फैमिली के साथ विदेश जाते हैं, तो आपको मस्‍ती का डबल डोज मिलने वाला है। जी हां, एक ऐसा क्रूज है, जो यात्रियों को 3 साल में 135 देशों की यात्रा कराएगा। दरअसल, लाइफ एट सी क्रूज ने एमवी जेमिनी पर 3 साल की यात्रा के लिए बुकिंग स्‍टार्ट कर दी हैं। अगर आप 3 साल की क्रूज यात्रा पर जाने के इच्‍छुक हैं, तो आप इस मौके का फायदा उठा सकते हैं।

​क्रूज के लिए पैकेज​

अगर आपके पास खर्च करने के लिए 24 लाख रूपए है, तो आप इस क्रूज राइड का आनंद ले सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, इस क्रूज के लिए यात्री को 24,51,300 रुपए से शुरू होकर एक साल के लिए प्रति व्‍यक्ति के हिसाब से 89, 88, 320 रुपए खर्च करने होंगे। पूरी यात्रा तीन साल तक चलेगी। यह जहाज 130000 मील की दूरी तय करेगा। जहाज 375 पोटर्स पर 208 रात रुकेगा।

​कहां-कहां जाएगा क्रूज​

इस क्रूज में बैठकर यात्री दुनिया की अनोखी जगहों की सैर कर पाएंगे। क्रूज यात्रियों को रियो डी जनेरियो की क्राइस्ट द रिडीमर प्रतिमा, मैक्सिको के चिचेन इट्ज़ा, भारत में ताजमहल, चीन में ग्रेट वॉल ऑफ चाइना सहित अन्य पॉपुलर डेस्‍टिनेशन तक ले जाएगा। यह 103 ट्रॉपिकल आइलैंड की भी सैर कराएगा।

​नवंबर से शुरू होगी यात्रा ​

इस लग्जरी क्रूज में यात्रियों को सभी सुविधाएं दी जाएंगी। इसमें 400 केबिन और 1,074 यात्रियों के लिए कमरे हैं। क्रूज बार्सिलोना और मियामी में पिक-अप के साथ, इस्तांबुल से 1 नवंबर को अपनी यात्रा शुरू करेगा। यदि आप ऑफिस जाने के बजाए घर बैठे काम करने की योजना बना रहे हैं, तो क्रूज में अपना काम करने के लिए सभी कनेक्टिविटी और सुविधाएं दी जा रही हैं।

​पैकेज में मिलने वाली सुविधाएं​

पैकेज के तहत मिलने वाली सुविधाओं में सभी डाइनिंग वेन्यू, पॉड इम्बार्केशन सिस्टम और स्टोरेज, लनेस सेंटर, स्विमिंग पूल,, फ्री फैमिली एंड फ्रेंड्स विजिट, मेडिकल कंसल्टेशन, हाई-स्पीड इंटरनेट और फ्री मेडिकल विजिट, जीपीएस के साथ ऑनबोर्ड ऐप, डिनर के साथ अल्कोहल, हाउसकीपिंग, पोर्ट फीस और टैक्स, सर्विस चार्ज, जिम और फिटनेस शामिल हैं।

​क्रूज में स्‍पेशल सर्विस​

ट्रेवलिंग के टाइम पीरियड को ध्यान में रखते हुए, क्रूज में दो मीटिंग रूम, 14 ऑफिस, एक बिजनेस लाइब्रेरी , एक लाउंज और एक कैफे, वाईफाई की सुविधाएं भी दी जाएंगी।

​कंपनी की शानदार योजना​

कंपनी एक मैचमेकिंग योजना भी शुरू कर रही है, जहां यात्री अलग-अलग अवधि और मौसम के हिसाब से किसी और के साथ एक केबिन शेयर कर सकते हैं। सिंगल यात्रियों को डबल ऑक्यूपेंसी रेट पर 15% की छूट मिलेगी। लेकिन इसके लिए $ 45,000 का मिनिमम डाउन पेमेंट करना जरूरी है।