रामपुर । रामपुर शहर विधानसभा सीट पर पांच दिसंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है। चुनाव मैदान में वैसे तो 11 प्रत्याशी हैं, लेकिन मुख्य लड़ाई भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना और सपा उम्मीदवार आसिम राजा के बीच मानी जा रही है। मतदान में अब काफी कम दिन बचे हैं। ऐसे में सपा से नाराज नेता दूसरे दलों की ओर रुख कर रहे हैं। आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां उर्फ शानू समेत कई नेता सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया।
इसके बाद भी आजम खां के करीबी नेताओं का सपा छोड़ने का सिलसिला अभी थमा नहीं है। सोमवार की देर रात आजम खां के करीबी दो और नेताओं ने सपा को बाय-बाय कह दिया। रात में दोनों देना रामपुर नवाब और कांग्रेस नेता काजिम अली उर्फ नवेद मियां से नूर महल में मिले। नवेद मियां कांग्रेस के नेता हैं। बीते विधानसभा चुनाव में नवेद मियां रामपुर शहर सीट पर कांग्रेस के टिकट से ही चुनाव लड़े थे। उपचुनाव में कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी खड़ा करने से इनकार कर दिया। जिस पर नवेद मियां ने भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना को अपना समर्थन देने की घोषणा की है।
सोमवार रात नवेद मियां से मिलने नूर महल सपा नेता मोईन हसन खां पठान और आसिम ऐजाज पहुंचे। मोईन पठान सपा लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने दोनों का स्वागत करते हुए रामपुर के विकास और भाईचारे के लिए भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना को जिताने की अपील की।
नवेद मियां ने कहा कि सपा छोड़ने वालों की लिस्ट बहुत लंबी है। इस उपचुनाव में आजम के साथ उनका साया भी नहीं बचेगा। आजम की तानाशाही, जुल्म, ज्यादती और भ्रष्टाचार से तंग आ चुके लोग सपा प्रत्याशी को हराने में जुट गए हैं। हालत यह है कि अभी जो लोग आजम के घर और दफ्तर पर बैठे नजर आ रहे हैं वो भी हमारे संपर्क में हैं। इस मौके पर गन्ना विकास परिषद के पूर्व चेयरमैन बाबर अली खां, पूर्व मंत्री के पीआरओ काशिफ खां, आरिफ खां एडवोकेट, राजा खां, इमरान अजीज, सबाहात खां, समी खां, फैज़ खां, जाहिद खां, ताहिर ट्रांसपोर्टर, अज़हर खां, जगमोहन मोना आदि मौजूद रहे।