मेलबर्न | पूर्व विश्व नंबर 1 और ग्रैंड स्लैम विजेता एशले बार्टी के पिछले महीने संन्यास लेने के फैसले से टेनिस ऑस्ट्रेलिया (टीए) को लाखों डॉलर का नुकसान हुआ है, जिसे वह अब इसकी भरपाई की योजना बना रहा है। बार्टी के फैसले से टेनिस की दुनिया और उनके प्रशंसक पिछले महीने हैरान थे, जब ऑस्ट्रेलियाई ने अपने 26वें जन्मदिन से एक महीने पहले संन्यास की घोषणा की थी।

बार्टी ने 2019 में फ्रेंच ओपन, 2021 में विंबलडन और इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था। नंबर 1 पर लगातार 114 हफ्तों का उनका शासन जर्मनी के स्टेफी ग्राफ (186), अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स (186) और चेकोस्लोवाकियाई-अमेरिकी महान मार्टिना नवरातिलोवा (156) के बाद डब्ल्यूटीए टूर के इतिहास में चौथे खिलाड़ी के रूप में सबसे ज्यादा समय तक रहीं हैं। शीर्ष क्रम के खिलाड़ी के रूप में बार्टी के कुल 121 सप्ताह सर्वकालिक सूची में नंबर 7 हैं।

फोक्स स्पोर्टस में शनिवार को एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि बार्टी की लोकप्रियता को भुनाने की योजना बनाया जा रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चैनल 9 की रेटिंग बार्टी के 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने और स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल द्वारा नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर के साथ टाई को तोड़ने के लिए अपना 21वां मेजर हासिल करने के कारण बढ़ गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान टीवी रेटिंग प्रणाली के शुरू होने के बाद से अमेरिका की डेनियल कॉलिन्स के खिलाफ बार्टी का ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल कथित तौर पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला महिला फाइनल था।