रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तबीयत को लेकर नई जानकारी सामने आई है। कि पुतिन की बीमारी के लक्षण सामने आने के बाद उनकी निरंतर जांच की जा रही है। पहले तो कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों का भी दावा किया गया हालांकि इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई। वहीं अब द मिरर ने रूसी टेलीग्राम चैनल जनरल एसवीआर के हवाले से खबर दी है कि 70 वर्षीय रूसी राष्ट्रपति मार्च की शुरुआत में एक नए उपचार से गुजरेंगे। पांच मार्च से पुतिन का इलाज नियमित रूप से किया जाएगा।

दरअसल पिछले दिनों उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें पुतिन को अपने पैरों को मरोड़ते और झटके देते हुए देखा गया।  इस वीडियो में साफ पता चल रहा था कि उनकी स्वास्थ्य स्थिति सही नहीं है। हाल ही में क्यूबा के एक नेता के साथ बैठक के दौरान पुतिन को घबराहट हुई और उन्हें जोर से कुर्सी पकड़ते देखा गया। इस दौरान उनके हाथों का रंग बदलने का भी दावा किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सप्ताहांत में, पुतिन ने एक और चिकित्सा जांच करवाई थी। हाल के उपचार ने अपेक्षित परिणाम नहीं दिए थे जिससे अब फिर से पूरे शरीर की  जांच  की जा रही है और  5 मार्च से नए तरीके इलाज शुरू किया जाएगा। यह आने वाले दिनों में राष्ट्रपति की योजनाओं और निर्णयों को गंभीरता से प्रभावित कर सकता है।