नई दिल्ली    दिल्ली आबकारी घोटाले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आज का दिन अहम है। 8 घंटे की मैराथन पूछताछ के बाद सीबीआई ने सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। थोड़ी देर में मेडिकल करवाया जाएगा और फिर दोपहर 2 बजे राउज एवेन्य की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा। हंगामे से बचने के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी करवाई जा सकती है। वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) ने व्यापक विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनाई है। 

AAP की पूरी लीडरशिप को गिरफ्तार किया: सौरभ भारद्वाज

इस बीच, आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि आम आदमी पार्टी की पूरी लीडरशिप को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं दिल्ली में भाजपा नेता परवेश शर्मा ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बड़ा घोटाला किया है। मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी दिल्ली की जनता की जीत है।

सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को क्यों किया गिरफ्तार

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आपराधिक साजिश रचने, खातों की हेरोफेरी, शराब माफिया के हित को ध्यान में रखते हुए पालिसी बनाने, भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम, सरकारी कर्मचारी से रिश्वत लेने आदि धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। इन धाराओं के तहत अधिकतम सात साल सजा व जुर्माने का भी प्रविधान है। आरोपित की गिरफ्तारी के बाद जांच एजेंसी को तीन माह के अंदर आरोपपत्र दाखिल करने का समय मिलता है। ऐसे में सीबीआई आरोपपत्र दाखिल करने में तीन माह का समय ले सकती है, तब तक उन्हें जमानत मिल पाना मुश्किल होगा।