भोपाल | मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को स्मार्ट सिटी में पौधरोपण के बाद बताया कि संत रविदास  अद्भुत संत थे। उन्होंने समरसता का संदेश दिया। उन्होंने अपनी भक्ति से और सेवा के भाव से एक ऐसा इतिहास रचा कि कई राजा और रानी उनके शिष्य थे। सीएम ने कहा कि भाजपा की सरकार संत रविदास  का भव्य मंदिर सागर में बनाने जा रही है। संत रविदास जयंती पर मैंने इसकी घोषणा की थी। सीएम ने कहा  कि अब वह घोषणा साकार हो रही है।

सीएम ने कहा कि पांच यात्राएं प्रदेश के पांच कोनो से प्रारंभ हो रही है। गांव की मिट्टी और हर ब्लॉक से नदियों का जल एकत्रित करती हुई और सामाजिक समरसता संदेश देती हुई सभी यात्राएं सागर में समाप्त होगी। उन्होंने बताया कि 12 अगस्त को संत रविदास  महाराज के मंदिर का भूमिपूजन होगा। स्मारक बनेगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  स्वयं आ रही है।

सिंगरौली से एक यात्रा मैं भी प्रारंभ करूंगा।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लाडली बहना योजना के दो क्राइटेरिया में अपने परिवर्तन किया गया। पहला 21 से 23 साल की छूट गई विवाहित बेटियां भी योजना शामिल किया है। दूसरो फोर व्हीलर क्राइटेरिया था, जिसमें टैक्टर भी आ गया था।

कई छोटे किसानों के पास टैक्टर है। जो अपने खेत के साथ किराए पर भी टैक्टर चलाकर अपनी आविका चलाते है। इसलिए पांच एकड़ तक खेत वाले किसान, जिनके पास ट्रैक्टर भी हो। ऐसी बहनें जो छूट गई थी, वह आज से लाडली बहना योजना में सम्मलित होगी। आज से फिर लाडली बहना योजना का काम प्रारंभ किया जा रहा है।