मप्र में जैसा बर्ताव कांग्रेस करेगी, वैसा हम भी करेंगे


लखनऊ । सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस के रवैये पर आपत्ति व्यक्त की है। उन्होंने आपत्ति जताई है कि यह गठबंधन सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर है, राज्य पर नहीं, ऐसी जानकारी हमें पहले नहीं थी।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगर ये मुझे पहले दिन पता होता कि विधानसभा स्तर पर कोई गठबंधन नहीं है इंडिया का तो कभी मिलने नहीं जाते हमारी पार्टी के लोग और न ही हम कभी सूची देते कांग्रेस के लोगों को। गठबंधन केवल उत्तर प्रदेश में केंद्र के लिए होगा तो उसपर विचार किया जाएगा।
मध्य प्रदेश में सपा और कांग्रेस के बिगड़ते रिश्तों पर सपा प्रमुख अखिलेश ने स्पष्ट कहा कि अगर हमें पता होता कि विधानसभा स्तर पर गठबंधन नहीं है तो ना हम मीटिंग में जाते और ना ही कांग्रेस नेताओं के फोन उठाते। हमनें साफ-साफ बताया था कांग्रेस को कि एमपी में हमारे उम्मीदवार कब-कब और कहां-कहां जीते थे और कहां हम नंबर 2 पर थे, लेकिन जब लिस्ट आई तो देखा कि उन्होंने सब डिक्लेयर कर दिए। अखिलेश ने कहा कि हमसे कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री (कमलनाथ) और उससे भी पहले जो मुख्यमंत्री (दिग्विजय) रहे उन्होंने मीटिंग बुलाई थी। उस मीटिंग में उन्होंने समाजवादी पार्टी से पूछा था कि हमारी परफॉर्मेंस कैसी रही और किस समय पर सपा के विधायक कहां-कहां जीते थे। और कहां हम नंबर दो पर रहे थे। इसकी पूरी जानकारी उन लोगों ने हमसे ली थी। सपा प्रमुख ने कहा कि उन्होंने रातभर 1 बजे तक कांग्रेस नेताओं ने सपा नेताओं को बैठाकर रखा और बातचीत की। इसके बाद आश्वासन दिया कि कांग्रेस समाजवादी पार्टी के लिए 6 सीटों पर विचार करेगी। लेकिन जब लिस्ट आई तो उसमें सपा के एक भी उम्मीदवार को जगह नहीं दी गई।