कोलकाता ।   बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन की बैठक के बारे में जानकारी होने से मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर को होने वाली बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वह इस दौरान उत्तर बंगाल का दौरा करेंगी।

क्या कुछ बोलीं ममता बनर्जी?

ममता बनर्जी पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनका उत्तर बंगाल के दौरे का कार्यक्रम है। वह 6 दिसंबर से 12 दिसंबर तक इसी में व्यस्त रहेंगी। इंडिया गठबंधन की बैठक कब है, मुझे इस बारे में अभी कुछ भी नहीं पता है। मेरे पास बैठक को लेकर किसी का भी फोन नहीं आया है। 6 दिसंबर से मैं उत्तर बंगाल के दौरे पर जा रही हूं।

ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे बैठक के बारे नहीं बताया गया है। मुझे बुलाया जाता तो मैं चली भी जाती। पहले यह जानकारी सामने आई थी कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने फोन पर जिन नेताओं से बैठक को लेकर बात की थी, उनमें ममता बनर्जी का भी नाम था। दरअसल, पहले यह बताया गया था कि छह दिसंबर की बैठक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जिन गठबंधन सहयोगियों से संपर्क किया था, उनमें तृणमूल भी शामिल थी।

भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद बैठक

चार राज्यों के चुनाव नतीजों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद इंडिया गठबंधन पर उसका असर दिख रहा है। भाजपा ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में प्रचंड जीत हासिल की है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ भाजपा ने कांग्रेस से छीना है।