सलामतपुर ।   सलामतपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में आदिवासी नाबालिग किशोरी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे विदिशा के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है। किशोरी के साथ दुष्कर्म हुआ था जिससे वह गर्भवती हो गई थी इसी बदनामी के डर से उसने ये कदम उठाया। नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप गांव के ही नाबालिग किशोर पर लगाया गया है। करीब 6 महीने पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। जब नाबालिग किशोरी गर्भवती हुई और पेट दिखने लगा तो उसने बदनामी के डर से आत्महत्या करने की कोशिश की, गनीमत रही कि परिजनों ने सही समय पर विदिशा मेडिकल कालेज में भर्ती कर दिया। जिससे किशोरी की जान बच गई। इस मामले में विदिशा कोतवाली पुलिस ने ज़ीरो पर कायमी कर केस डायरी थाना सलामतपुर भेजी। पुलिस ने आरोपित नाबालिग किशोर पर विभिन्न धाराओं और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मंगलवार को आरोपित को गिरफ्तार कर रायसेन किशोर न्यायालय में पेश किया गया।

ये है मामला

आदिवासी नाबालिग किशोर ने मई 2023 में गांव के ही पहाड़ के पास किशोरी को बात करने के बहाने बुलाया था। वहां पर उसने ज़ोर ज़बरदस्ती कर घटना को अंजाम दिया। किसी को भी बताने पर जान से मारने की धमकी देकर चुप रहने को कहा गया था, घटना को जब 6 महीने हो गए तो नाबालिग किशोरी का पेट बाहर आने लगा तो बदनामी के डर से 20 नवंबर को जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की थी।

इनका कहना 

आदिवासी नाबालिग किशोरी के साथ ज़ोर ज़बरदस्ती के मामले में मंगलवार को आरोपित नाबालिग युवक को गिरफ्तार कर किशोर न्यायालय रायसेन में पेश किया है।

-दिनेश सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी सलामतपुर