नई दिल्ली । अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के ‎निमंत्रण को लेकर आप ने दो टूक जवाब ‎दिया है। आम आदमी पार्टी के नेता और केजरीवाल सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राम मंदिर पूरे देश से ताल्लुक रखता है। बीजेपी कौन होती है किसी को न्योता देने वाली। सौरभ भारद्वाज ने कहा ‎कि भगवान राम का मंदिर पूरे देश का है। भारतीय जनता पार्टी यह कहने वाली कौन होती है कि इनको बुलाएंगे और उनके नहीं बुलाएंगे। भगवान राम का मंदिर है जिसको मन करेगा जाएगा, जब मन करेगा जाएगा। वो कौन होते हैं, वो क्यों ठेकेदारी ले रहे हैं। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि राम मंदिर को लेकर बीजेपी धर्म की राजनीति कर रही है। जिस तरह से बीजेपी राम मंदिर पर राजनीति कर रही है इससे धर्म को नुकसान पहुंचता है।
बता दें ‎कि अयोध्या में प्राण-प्र‎‎तिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को होगा। यह आयोजन काफी भव्य होगा और इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। लेकिन उससे पहले राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इस प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों और मेहमानों को न्योता भी भेज रहा है। कई विपक्षी दलों को आमंत्रण दिया गया और कई दलों को आमंत्रण अभी तक नहीं भी मिला है। लेकिन अभी इसे लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। अब आदमी पार्टी की तरफ से भी इसपर प्रतिक्रिया दी गई है। प्राण प्रतिष्ठा के लिए कई राजनीतिक पार्टियों को आमंत्रण दिया गया है। 
आयोजन के सूत्रों ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को यहां अपना संबोधन भी दे सकते हैं, जिसे लेकर तैयारियां की जा रही हैं। कई क्रिकेटरों, फिल्मी सितारों, उद्योगपतियों और साधु-संतों को इस कार्यक्रम में आने का न्योता दिया गया है। कई राजनीतिक पार्टियों ने इस कार्यक्रम में आने के लिए हामी भी भरी है तो कुछ पार्टियां बीजेपी पर आऱोप लगा रही है कि वो इसके बहाने साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का एजेंडा सेट करने में जुटी हुई है।