जापान में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। मध्य जापान में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। हालांकि, अभी तक सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

रिक्टर स्केल पर 6 रही तीव्रता

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई। उसने बताया कि जापान के समुद्र तट पर झटके लगे हैं।

एक जनवरी को भी इसी इलाके में आया था भूकंप

बता दें कि इससे पहले एक जनवरी को भी जापान के इसी हिस्से में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे, जिससे बड़े पैमाने पर तबाही मची थी।

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया कि जापान के इसी इलाके में एक जनवरी को भी विनाशकारी भूकंप आया था, जिसमें अब तक 200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, करीब 100 लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है।

विनाशकारी भूकंप से अब तक कितने लोगों की मौत?

बता दें कि एक जनवरी को जापान में 7.5 तीव्रता के भूकंप ने सैकड़ों घरों को नुकसान पहुंचाया था। कई इमारतें तबाह हो गई और कई मकानों में आग लग गई थी, जिस वजह से हताहतों की संख्या में वृद्धि हुई।

जानकारी के अनुसार, जापान के अलग-अलग हिस्सों में अभी भी करीब 3500 लोग फंसे हैं, जिन लोगों तक मदद पहुंचाने की कोशिश जारी है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, पिछले भूकंप से अब तक 202 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं, 102 लोग लापता हैं।