दमोह ।   एक लव जिहाद के मामले ने तूल पकड़ लिया है। हिंदू संगठन के युवाओं ने शनिवार अस्पताल चौराहे पर सनातन संघ अध्यक्ष उपदेश राणा की मौजूदगी में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। प्रशासन से तत्काल युवती को उसके माता-पिता को सौंपने की मांग की। साथ ही यह भी कहा कि जब तक युवती को माता-पिता के सुपुर्द नहीं किया जाता, वह अपना धरना जारी रखेंगे। पुलिस प्रशासन ने उपदेश राणा और अन्य संगठन से जुड़े लोगों से बात कर रही है।

ये है पूरा मामला

दमोह के कोटा कला गांव में रहने वाले मुबारक खान नाम के युवक के साथ एक हिंदू धर्म की युवती ने लिविंग रिलेशनशिप के तहत एक अनुबंध किया है। वह युवक से भोपाल में मिली। युवती के माता-पिता का आरोप है कि आरोपी मुबारक युवती को यहां से भगा ले गया है। पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद युवती को खोज लिया गया, जो फिलहाल वन स्टाफ सेंटर में है। इस मामले को हिंदू संगठन के युवाओं ने लव जिहाद बताते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

अपने बच्चों को समझाएं परिवार

इसी बीच सनातन संघ के अध्यक्ष उपदेश राणा भी दमोह पहुंच गए और उन्होंने अस्पताल चौराहे पर एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की बेटियों के साथ लव जिहाद की घटना लगातार बढ़ रही है, जिन्हें रोका जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदू परिवारों को अपने बच्चों को भी संस्कार देने चाहिए। हर तरह की जवाबदारी पुलिस और प्रशासन की नहीं है। उन्होंने कहा कि युवती को डरा धमका कर आरोपी युवक ले गया है। 

अन्न-जल का किया त्याग

फिलहाल युवती प्रशासन के कब्जे में है और उनके माता-पिता को युवती से मिलने नहीं दिया जा रहा है। उपदेश राणा ने मंच से ही चेतावनी दी कि तत्काल प्रशासन युवती को उनके माता-पिता को सौंप दे, अन्यथा वो अनिश्चितकाल धरना शुरू कर देंगे और जब तक बेटी को माता-पिता के सुपुर्द नहीं किया जाएगा वो अन्न-जल नहीं ग्रहण करेंगे। इसके बाद धरना शुरू हो गया है। फिलहाल सीएसपी अभिषेक तिवारी ने उपदेश राणा से बात की है, जिसके बाद राणा ने कहा है कि यदि युवती अपनी मर्जी से माता-पिता के साथ जाना चाहती है तो उसे जाने दिया जाए।