लखनऊ। उत्तरप्रदेश के सियासी हलकों से बड़ी खबर सामने आ रही है। 2024 के आम चुनाव में एनडीए सरकार के खिलाफ बने इंडिया गठबंधन की दो पार्टियां समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के बीच सीटों को लेकर समझौता हो गया है। यूपी में सपा-रालोद को 7 सीटें देगी। इसका मतलब साफ है कि रालोद उत्तर प्रदेश की 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सपा प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के बीच हुई मुलाकात के बाद ये फैसला हुआ है। 
अखिलेश ने कहा कि राष्ट्रीय लोक दल और सपा गठबंधन की सभी को बधाई! जीत के लिए सभी एकजुट हो जाएं, जुट जाएं! अखिलेश के ट्वीट को रिट्विट कर चौधरी ने कहा कि राष्ट्रीय, संवैधानिक मूल्यों के रक्षा के लिए सदैव तत्पर, हमारे गठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं से उम्मीद है, अपने क्षेत्र के विकास और खुशहाली के लिए कदम मिलाकर आगे बढ़ें! 
सपा और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बैठक हुई और इसमें दोनों दलों के बीच सीटों की संख्या को लेकर चर्चा भी हुई। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने 20 सीटें मांगी है। सीटों की सूची पर भी चर्चा हुई है। दोनों पार्टियों ने फिर से मिलने और सीटों पर बातचीत करने का फैसला किया है। लेकिन कोई फाइनल हल नहीं निकल सका है।