वाशिंगटन। संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका ने ईरान और पाकिस्तान के बीच एक-दूसरे के क्षेत्र में आतंकवादी ठिकानों पर घातक हवाई हमलों की श्रृंखला के बाद संयम बरतने का आह्वान किया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि दोनों देशों के बीच झड़पों से पता चलता है कि ईरान को क्षेत्र में पसंद नहीं किया जाता है। तेहरान के यह कहने के दो दिन बाद कि उसने पाकिस्तानी क्षेत्र के भीतर एक अन्य समूह के ठिकानों पर हमला किया है, जवाबी हमले में पाकिस्तान ने ईरान के अंदर आतंकवादियों पर हमले शुरू किए। इन हमलों ने इजराइल-हमास युद्ध के कारण पहले से ही भड़के तनाव को और बढ़ा दिया।
बाइडेन ने कहा कि जैसा कि आप देख सकते हैं कि ईरान को इस क्षेत्र में विशेष रूप से पसंद नहीं किया जाता है और यह कहां जाता है, हम अभी इस पर काम कर रहे हैं। मुझे नहीं पता कि वह कहां जाता है। 
ईरान और पाकिस्तान अक्सर एक-दूसरे पर आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगाते हैं, उनकी सीमाओं के पार सरकारी बलों द्वारा घुसपैठ कम ही होती है। प्रवक्ता स्टिफेन दुजारिक के अनुसार संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने हाल के सैन्य हमलों पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए दोनों सरकारों से अधिकतम संयम बरतने का आग्रह किया है, जिसके परिणामस्वरूप कथित तौर पर दोनों पक्षों के लोग हताहत हुए हैं।