भोपाल ।  राजधानी के बिलखिरिया थाना इलाके में एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। फंदा लगाने के पहले उसने अपने बायें हाथ में ब्लेड से दो बार वार करते हुए नस काटने की भी कोशिश की थी। युवक कमरे में अकेला रहता था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, इस वजह से अभी खुदकुशी की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।

भाई कर रहा था बार-बार फोन

बिलखिरिया थाना पुलिस के मुताबिक 28 वर्षीय राजीव प्रजापति ट्रांसपोर्ट नगर में किराए के कमरे में अकेला रहता था। उसकी शादी नहीं हुई थी। उसका बड़ा भाई खूबचंद अपने परिवार के साथ अलग रहता है। खूबचंद लगभग रोज ही छोटे भाई राजीव से फोन पर बातकर हाल-चाल पूछ लिया करता था। मंगलवार को खूबचंद ने कई बार फोन लगाया, लेकिन राजीव ने फोन रिसीव नहीं किया। चिंता होने पर शाम को खूबचंद ने अपने बेटे को राजीव के कमरे पर भेजा। राजीव जब कमरे पर पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद था। बार-बार खटखटाने के बावजूद जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने खिड़की से झांककर देखा। उसके चाचा का शव फंदे पर लटका था। उसने साड़ी का फंदा लगाकर फांसी लगाई थी।

पास में पड़ा था ब्लेड

स्वजन ने दरवाजा तोड़कर शव को फंदे से उतारा और पुलिस को सूचना दी। पास ही एक ब्लेड पड़ा था। राजीव ने फंदा लगाने से पहले बायें हाथ में बांह के पास ब्लेड से दो कट भी लगाए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।