सैन फ्रांसिस्को | टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर आईफोन 15 के लिए अफवाह वाले पेरिस्कोप जूम कैमरा मॉड्यूल के लिए न केवल नए आपूर्ति भागीदार जाहवा इलेक्ट्रॉनिक्स से बल्कि लंबे समय से आपूर्तिकर्ता एलजी से आपूर्ति किए गए पार्ट्स का उपयोग करेगा।

बुधवार को, दक्षिण कोरिया स्थित जाहवा इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि वह नई ऑप्टिकल इमेज स्थिरीकरण एक्ट्यूएटर बनाने में सक्षम नई सुविधाओं के निर्माण के लिए 191 अरब वोन (155 मिलियन डॉलर) खर्च करेगा।

द इलेक के अनुसार, जाहवा के ओआईएस सेंसरों को एलजी इनोटेक को उनके स्वयं के फोल्ड किए गए कैमरा जूम मॉड्यूल में उपयोग के लिए भेज दिया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एलजी अपने उपकरणों में फोल्डेड जूम कैमरा लाने की एप्पल की योजना में प्राथमिक भागीदार है।

एलजी और जाहवा के पुर्जे पेरिस्कोप कैमरा सेटअप से संबंधित होने की संभावना है, जो एप्पल को आईफोन पर ऑप्टिकल जूम क्षमताओं को बढ़ाने की अनुमति देगा।

पेरिस्कोप लेंस या फोल्डिंग लेंस पर आधारित एक सिस्टम कैमरा सेटअप के आकार में उल्लेखनीय वृद्धि किए बिना डिवाइस पर उपलब्ध ऑप्टिकल जूम की मात्रा को बढ़ाता है।

इलेक ने पहले भविष्य के फोन में पेरिस्कोप सिस्टम लाने की एप्पल की स्पष्ट योजनाओं की सूचना दी थी। एप्पल के फ्लैगशिप को पेरिस्कोप-आधारित लेंस सिस्टम मिलने की अफवाहें 2020 के बाद से कभी-कभी सामने आई हैं।