विश्व एड्स दिवस पर शिविर का आयोजन  

समीरा संवेदना समिति संस्था द्वारा विश्व एड्स दिवस के अवसर पर दिनांक 1 दिसंबर 2015 'जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भोपालÓ के तत्वावधन में 'ग्राम पंचायतÓ मेडोरा में जन-जागरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 100 के लगभग जन समूह उपस्थित थे। संस्था के सदस्यों द्वारा विधिक साक्षरता व सहायता एवं जन लोक अदालत के बार में उपस्थित जनसमूह को जानकारी दी गई, साथ ही महिलाओं से संबंधित कानूनों की भी जानकारी दीएवं  एड्स के बारे उपस्थित जनसमूह से चर्चा की गई।  जन लोक अदालत व विधिक साक्षरता एवं सहायता के पंपलेट उपस्थित जन समूह में वितरित किए गए।

विशेषकर महिलाओं स ेेसंबंधित समस्याओं पर चर्चा की गई। इच्छुक महिलाओं ने अपनी समस्याओं को संस्था के फार्म में भरकर आवेदन दिए। जनसमूह की मुख्य समस्या, विद्यालय, गांव में बनी सड़कों के किनारे गंदे पानी की निकासी के लिए नालियों की व्यवस्था अस्पताल की आवश्यकता बताई गई।

उपस्थित संस्था के सदस्य सुश्री सुशील गोयल ने कानूनी जानकारी दी। सुश्री आरती शर्मा द्वारा एड्स विषय पर जानकारी भी दी गई। 'एनएलआईयूÓ की छात्राओं में सुश्री मुग्धा, सुश्री आरती, सुश्री सिमर ने भी इस आयोजन कार्यक्रम में सहयोग दिया।