दुनिया के महान खिलाड़ियों में शुमार और 'फ्री किक' के बादशाह माने जाने वाले इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर डेविड बेकहम शुक्रवार को इंग्लैंड और यूएसए के बीच ग्रुप-बी का मैच देखने अल बायत स्टेडियम पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सेल्फी भी ली और स्टेडियम का नजारा पेश किया। बेकहम ने साथ ही इंग्लैंड और यूएसए के बीच फुटबॉल के असली नाम को लेकर चल रही जंग पर अमेरिका का मजाक भी उड़ाया।

बेकहम ने सोशल मीडिया हैंडल फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा- इसे फुटबॉल कहा जाता है यूएस सॉकर। अल बायत स्टेडियम में शानदार माहौल। यूएसए और इंग्लैंड के फैन्स ने वातावरण मनोरंजक बनाया है। बेकहम इंग्लैंड का समर्थन करने स्टेडियम पहुंचे थे। उनके इस पोस्ट पर फेसबुक ने भी रिएक्ट किया और लिखा- आपने सुना इस महान खिलाड़ी ने क्या कहा।

दरअसल, कई सालों से इंग्लैंड और यूएसए के बीच इस बात को लेकर विवाद चलता आ रहा है कि इस गेम को फुटबॉल कहा जाता है या सॉकर। यूएसए में अमेरिकन फुटबॉल अलग खेल है और फुटबॉल को सॉकर के नाम से जाना जाता है। वहीं, यूरोप में इस खेल को फुटबॉल कहा जाता है और वह इसे 'सॉकर' कहे जाने के खिलाफ हैं। इसी को लेकर कई बार यूरोप के देशों और यूएसए में विवाद हो चुका है और अब भी इसे लेकर दोनों आमने-सामने हैं।

इंग्लैंड-यूएसए मैच में क्या हुआ?

इंग्लैंड और यूएसए का मैच गोल रहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ। दोनों टीमें फुल टाइम तक कोई गोल नहीं कर सकीं। इंग्लैंड की टीम ग्रुप-बी में दो मैचों में एक जीत और एक ड्रॉ के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसके चार अंक हैं। वहीं, ईरान तीन अंकों के साथ दूसरे, यूएसए दो अंकों के साथ तीसरे और वेल्स एक अंक के साथ चौथे स्थान पर है। इंग्लैंड का अगला मैच 29 नवंबर को वेल्स के खिलाफ है।