भोपाल। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मध्यप्रदेश में अगले विधानसभा चुनाव में विंध्य क्षेत्र की सभी सीटों में कांग्रेस को अभूतपूर्व बहुमत के साथ जीत मिलेगी। इसकी झलक रैगांव उपचुनाव में दिख चुकी है। यहाँ की जनता विंध्य की उपेक्षा से भारी नाराज है। घर वापसी अभियान में कई बड़े नेता और कार्यकर्ता वापिसी कर चुके हैं। वे सभी कांग्रेस को जिताने के लिए मेहनत कर रहे हैं।
अजयसिंह ने कहा कि लोग शिवराजसिंह चौहान के झूठ और बड़बोलेपन से ऊब चुके हैं। वे केवल गाल बजाने का काम करते हैं। राम वन गमन पथ विकास को वे हर चुनाव के बाद भूल जाते हैं। दो पवित्र नगर मैहर और चित्रकूट को जोड़ने वाली फोर लेन के घटा कर टू लेन का प्रस्ताव कर दिया गया है। सिंगरौली को सिंगापुर 18 साल में नहीं बना पाये। मैहर को जिला बनाने की घोषणा सपना बन के रह गई है। करोड़ो खर्च करने के बाद प्रस्तावित जालपानी की बृहद गोंड सिंचाई परियोजना का बाँध स्थल एक कोयला व्यापारी के लिए बदल दिया गया। सड़कों की हालत जस की तस है, जहां अक्सर यात्री वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं और अब तक कई लोग मौत के मुंह में समा चुके हैं। ऊपर से महंगाई और बेरोजगारी मुंह बाये खड़ी है। रही सही कसर भाजपा नेताओं से जुड़े कुकर्मी बाबा रामदास ने पूरी कर दी। सबसे बड़े आश्चर्य की बात तो यह है कि भाजपा के सभी प्रतिनिधि आश्चर्यजनक रुप से मौन हैं।
श्री सिंह ने उन अटकलों को सिरे से नकार दिया जिसमें उनके बारे में फैलाया जा रहा है कि वे अगला विधानसभा चुनाव न लड़ने की बात कह चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह खबर भाजपा की डर्टी ट्रिक्स पालिटिक्स का हिस्सा है। अजयसिंह ने स्पष्ट किया कि वे अगला विधानसभा चुनाव अपनी परम्परागत सीट चुरहट से ही लड़ेंगे और जीतेंगे। उन्होंने कहा कि मेरे बारे में भाजपा अब मुगालते में न रहे। जन अभियान परिषद् के एनजीओ और एबीवीपी, जो मेरे खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं उन पर कांग्रेस की कड़ी नजर है।  मैं लगातार अपने मतदाताओं के संपर्क में हूँ। विंध्य में इस बार फिजां पूरी तरह बदली हुई है।