यूक्रेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी एलीना स्वितोलिना ने रूसी खिलाड़ी के साथ खेलने से मना कर दिया है। स्वितोलिना ने कहा है कि वह किसी रूसी खिलाड़ी के साथ खेलने की बजाय मॉन्टेरी ओपन से हटना पसंद करेंगी। 

यूक्रेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी एलीना स्वितोलिना ने रूसी खिलाड़ी के साथ खेलने से मना कर दिया है। स्वितोलिना ने कहा है कि वह किसी रूसी खिलाड़ी के साथ खेलने की बजाय मॉन्टेरी ओपन से हटना पसंद करेंगी। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ तभी रूस या बेलारूस की खिलाड़ियों के साथ खेलेंगी जब टेनिस की शासी निकाय अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की सिफारिशों का पालन करते हुए उन्हें "तटस्थ एथलीटों" के रूप में पहचाने देगी।

स्वितोलिना ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा कि वह अनास्तासिया पोटापोवा के खिलाफ अपने शुरुआती दौर की प्रतियोगिता नहीं खेलना चाहती हैं और नाहीं  किसी रूसी या बेलारूसी टेनिस खिलाड़ियों के खिलाफ तब तक कोई अन्य मैच खेलेंगी, जब तक डब्ल्यूटीए विमेंस टूर, एटीपी मेंस टूर और अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ आईओसी की सिफारिशों का पालन नहीं करे। 

उन्होंने लिखा, "मैं किसी भी रूसी एथलीट को दोष नहीं दे रही। वे हमारी मातृभूमि पर आक्रमण के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।"

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले पांच दिन से जारी जंग के थमने के आसार नहीं दिख रहे हैं। रूसी सेना तेजी से आगे बढ़ते हुए यूक्रेन के बड़े शहरों पर कब्ज़ा करने की कोशिश में लगी हुई है। वहीं यूक्रेन भी पूरी ताकत के साथ उसका सामना कर रहा है। दोनों के बीच जारी भीषण युद्ध में जान-माल का भारी नुकसान हो रहा है और बड़े स्तर पर लोगों का पलायन भी जारी है। 

इससे पहले स्वितोलिना ने सोमवार को कहा था कि वह डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट से मिली अपनी पुरस्कार राशि यूक्रेन की सेना और पिछले सप्ताह रूस के अपने देश पर आक्रमण के बाद मानवीय प्रयासों में मदद करने के लिए दान करेंगी।