केरल : बरसात के मौसम में केरल की प्राकृतिक खूबसूरती देखने लायक रहती है। कोच्ची या हो वायनाड, मुन्नार हो या कुमारकोम किसी भी जगह का प्लान बनाएं भरपूर एंजॉय करेंगे। वैसे मानसून में कोच्चि शहर से महज 73 किलोमीटर की दूरी पर अथिरापल्ली वॉटरफॉल का भी नजारा इस दौरान मंत्रमुग्ध करने वाला होता है।
दार्जिलिंग : मानसून में वेकेशन के लिए दार्जलिंग जाने का आइडिया भी बेस्ट रहेगा। यहां घूमने-फिरने के बहुत सारे ऑप्शन हैं। जापानी मंदिर, चाय बगान, रॉक गार्डन में नेचर के साथ फोटोग्राफी का भी आनंद लिया जा सकता है।
शिलॉन्ग : मेघालय बारिश के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। ऐसा कहा जाता है कि मेघालय में सबसे अधिक बारिश होती है। मेघालय में छोटे-बड़े कई वॉटरफॉल हैं जिन्हें देखने का असली मजा मानसून में ही आता है। इसके अलावा यहां आकर आप एशिया के सबसे साफ-सुथरे गांव को भी देख सकते है।
कोडाइकनाल : तमिलनाडु स्थित कोडाइकनाल भी मॉनसून में घूमने के लिए एक बहुत ही अच्छी जगह है। बारिश के दौरान यहां की हरियाली काफी बढ़ जाती है। यहां आकर आप ट्रेकिंग, बोटिंग और भी कई तरह के एडवेंचर को एक्सप्लोर कर सकते हैं। डेविल्स किचन, कोकर्स वॉक, कोदई झील और पिलर रॉक घूमने के काफी अच्छे ऑप्शन हैं।
पुणे : मानसून में पुणे और मुंबई के आसपास कई ऐसी जगहें हैं जो घूमने के लिए एकदम बेस्ट हैं। खासतौर से रोड ट्रिप के लिए। यहां की हरियाली और प्राकृतिक नजारे बारिश के बूंदों से और ज्यादा खूबसूरत हो जाते हैं।