माइक्रोवेव की मदद से आप अपने खाने के उसी स्वाद को बरकरार रख सकती हैं, लेकिन इसके लिए आपको किचन में खड़े रहने या फिर वहां पर अपना वक्त बर्बाद करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आप बस इंग्रीडिएंट्स को तैयार करें और कुकिंग का सारा काम माइक्रोवेव पर छोड़ दीजिए। हो सकता है कि आपको माइक्रोवेव से बनने वाली अलग-अलग रेसिपीज के बारे में ना पता हो और इसलिए आप इसका मैक्सिमम इस्तेमाल ना कर पाती हों। 

माइक्रोवेव पोच्ड एग

पोच्ड एग को लोग अपने ब्रेकफास्ट में सैंडविच या टोस्ट की टॉपिंग के रूप में खाते हैं। आप इसे माइक्रोवेव में केवल चंद मिनटों में बना सकती हैं।

माइक्रोवेव पोच्ड एग की सामग्री’

  • 1 अंडा
  • आधा कप पानी 
  • आधा छोटा चम्मच सिरका  

माइक्रोवेव में पोच्ड एग बनाने की विधि- 

सबसे पहले आप एक माइक्रोवेव सेफ बाउल लें।अब इसमें सिरका के साथ पानी डालें। सिरका वैकल्पिक है, अगर आप चाहें तो इसे स्किप भी कर सकते हैं।अब अंडे को तोड़ें और उसे भी पानी वाले बाउल में डाल दें।अब इसे अच्छी तरह मिक्स करें।अंत में इसे एक माइक्रोवेव सेफ लिड से ढक दें और लगभग एक मिनट के लिए कुक करें।लिड हटा दें और जांच लें कि अंडा पक गया है या नहीं।अगर वह हल्का कच्चा है तो आप इसे 20 सेकंड के लिए और पकाएं।माइक्रोवेव में आपका पोच्ड एग बनकर तैयार है। अब आप इसे कई तरीकों से एन्जॉय कर सकती हैं।