शिमला । हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश, लैंडस्लाइड और आंधी-तूफान का दौर गुरुवार को भी जारी रहा, जिससे कई जगहों पर ब्लैकऑउट रहा। वहीं आंधी-तूफान और लैंडस्लाइड से 2 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में पारा 10 डिग्री लुढ़क गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। ऊना में पेड़ गिरने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि कुल्लू में शेड पर पत्थर गिरने से एक शख्स की जान चली गई है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऑरेंज अलर्ट के बीच बुधवार देर रात और गुरुवार तड़के आंधी चलने से ऊना के टाहलीवाल में एक बाइक पर पेड़ गिर गया, जिससे युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा युवक चंडीगढ़ रेफर किया गया है। कुल्लू के मणिकर्ण में पत्थर गिरने से एक शख्स की मौत हुई है।
वहीं रोहतांग, बारलाचा सहित ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी भी हुई। कई इलाकों में ओले गिरने से सेब और दूसरे फलों को नुकसान पहुंचा है, वहीं, सिरमौर, हमीरपुर और बिलासरपुर में घऱ की छतें उड़ गई हैं। गाड़ियों पर पेड़ और पोल गिरने से नुकसान हुआ है।
दारचा-शिंकुला मार्ग सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद
लाहौल स्पीति पुलिस के मुताबिक मनाली लेह राष्ट्रीय राजमार्ग में वाहनों को सुबह 8 बजे से 10.30 बजे तथा दो पहिया वाहन सुबह 8 से 10.30  के बीच दारचा से सरचू जाने की अनुमति है। दारचा-शिंकुला मार्ग सभी प्रकार के वाहनों के लिए बन्द है और पांगी किलाड़ राजमार्ग कुरचेहड में भुस्खलन हुआ है और पांगी की ओर बन्द है। 
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में आगामी 5 दिन में बारिश का अंदेशा जताया गया है। मौसम विभाग ने 26 से 30 मई तक येलो अलर्ट जारी किया है। यानी इस पूरे सप्ताह में हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं बारिश के चलते तापमान में भी काफी गिरावट देखी गई है। 2 दिन के मुकाबले पारा 8 डिग्री गिरा है। सिरमौर में गुरुवार को सबसे अधिक 32 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है, जबकि इससे पहले, ऊना में पारा 42 डिग्री पार कर गया था।