सिडनी | ऑस्ट्रेलियाई राज्य क्वींसलैंड द्वारा बुधवार को जारी किए गए नए आंकड़ों से पता चला है कि स्कूली बच्चों में कोविड के मामलों में वृद्धि हुई है। बुधवार को क्वींसलैंड के 5-17 आयु वर्ग के बच्चों में 1,905 मामले दर्ज किए गए, जो पिछले दिन के 1,587 थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्वींसलैंड के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी जॉन गेरार्ड ने स्वीकार किया कि 7 फरवरी को स्कूल फिर से खुलने के बाद से बच्चों में मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है, लेकिन इससे भी बड़ी चिंता यह है कि संक्रमण के जोखिम बच्चे घर वापस ला सकते हैं।

उन्होंने कहा, "हमने बच्चों के बीच अस्पताल में भर्ती में वृद्धि नहीं देखी है.. मेरे लिए, बच्चों के संक्रमित होने पर सबसे बड़ी चिंता उनके माता-पिता और दादा-दादी के लिए जोखिम है, इसलिए यह इतना महत्वपूर्ण है कि बच्चों के संपर्क में आने वाले किसी भी व्यक्ति को उनका बूस्टर मिले।"

बुधवार को राज्य के नए कोविड मामलों की कुल संख्या 6,596 है, जो मंगलवार को 5,286 थी। राज्य की 62 प्रतिशत से अधिक योग्य आबादी ने कोविड के टीके का बूस्टर शॉट लिया है, जबकि लगभग 90 प्रतिशत ने दो खुराक ली हैं।

इस बीच, विक्टोरिया राज्य की सरकार ने घोषणा की कि स्थानीय अस्पतालों में अधिक वैकल्पिक सर्जरी फिर से शुरू हो सकती है, क्योंकि राज्य में कोविड के ओमिक्रॉन वैरिएंट के साथ संक्रमण की वर्तमान लहर कम हो रही है।

विक्टोरिया ने मंगलवार को 8,162 की तुलना में बुधवार को 8,149 नए कोविड मामले दर्ज किए। अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या भी मंगलवार के 441 से घटकर 397 रह गई है।