रतलाम ।   आदिवासी बहुल सैलाना विधानसभा सीट पर जयस (जय आदिवासी युवा संगठन) से जुड़े कमलेश्वर डोडियार ने भारत आदिवासी पार्टी के बैनर तले चुनाव जीतकर सभी को चौंका दिया। यहां कांग्रेस दूसरे और भाजपा तीसरे पायदान पर रही। दूसरी बार चुनाव लड़ रहे कमलेश्वर डोडियार को 2018 में 18726 मत मिले थे। इस बार डोडियार ने लंबी छलांग लगाकर कांग्रेस, भाजपा और जदयू को पटखनी दे दी। लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी हर्षविजय गेहलोत को 2018 के मुकाबले इस बार 6996 मत कम मिले, वहीं भाजपा से तीसरी बार मैदान में रही संगीता चारेल को 4515 मत कम मिले। डोडियार ने दोनों दलों के मतों में सेंध लगाई है।

विनिंग फैक्टर युवाओं ने पार लगाई नैया

रतलाम में जय आदिवासी युवा संगठन (जयस) से जुड़े कमलेश्वर डोडियार ने भारत आदिवासी पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़कर सफलता के झंडे गाड़े हैं। उनकी जीत में आदिवासी समाज के युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

युवाओं की टीम ने गांव-गांव, मजरे, टोले, फलियों में जाकर मतदाताओं को अपनी पार्टी (जयस) का नारा देते हुए साथ देने के लिए जमकर मेहनत की। इससे पहले जिला पंचायत के चार वार्डों में जयस समर्थितों को मिली जीत ने जोश भर दिया था। इसके अलावा नए दल को लोगों ने भरपूर समर्थन दिया। कार्यकर्ताओं को जीवंत संपर्क भी काम आया।

इन्होने कहा 

यह मतदाताओं की जीत है। मतदाताओं ने भरपूर साथ देकर सैलाना विधानसभा में इतिहास रचा है। जन अपेक्षाओं पर खरा उतर कर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाऊंगा। क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखेंगे।

- कमलेश्वर डोडियार, भारत आदिवासी पार्टी

हमें जनादेश स्वीकार है। कुछ कमियों के कारण हम हार गए, लेकिन विधानसभा क्षेत्र की जनता की लड़ाई लड़ते रहेंगे। कमजोरियों को दूरकर कांग्रेस को और मजबूत बनाएंगे।

- हर्षविजय गेहलोत, कांग्रेस