अनूपपुर  ।  भालूमाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम बरबसपुर में मंगलवार सुबह दोहरा हत्याकांड हुआ था। इस मामले में पुलिस ने तीनों फरार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। यहां एक घर के तीन सदस्यों द्वारा सामूहिक रूप से मिलकर जमीनी विवाद को लेकर दो महिलाओं और दो युवकों के साथ मारपीट कर दी थी। इसी दौरान आरोपित एक युवक ने कुल्हाड़ी से दो महिलाओं के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया था जिससे दोनों महिलाओं की जान चली गई थी और दो युवक घायल हुए थे। घटना के बाद आरोपित का पूरा परिवार घर छोड़कर भाग निकला था। घटना से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर आरोपितों के गिरफ्तारी की मांग रखी थी तथा आरोपित के घर में भी आग लगा दी थी।

एडीजीपी ने लिया था जायजाः

एडीजीपी शहडोल द्वारा घटनास्थल का जायजा लिया गया था और आरोपितिों की गिरफ्तारी के लिए 30 हजार रुपये इनाम की घोषणा रखी थी। इस दोहरे हत्याकांड में शामिल एक ही परिवार के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है।

यह था मामलाः

मंगलवार सुबह 10:30 बजे बरबसपुर निवासी छोटन रजक, भरत रजक एवं छोटन रजक की पत्नी सुबरी बाई रजक तीनों के द्वारा जमीनी रंजिश के कारण विजय प्रजापति, उसकी मां ताराबाई, पत्नी जयंती प्रजापति के साथ जमीनी झगड़े को लेकर धारदार टंगियां, फरसा, तलवार एवं लाठी से मारपीट की गई थी। मारपीट के दौरान जयंती प्रजापति एवं ताराबाई की मृत्यु हो गई थी और विजय प्रजापति व एक अन्य के हाथ पैर में चोट लगने से घायल हो गए थे। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शहडोल जोन डीसी सागर के द्वारा भी घटनास्थल का जायजा लिया गया था और फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 30 हजार रुपये के पुरस्कार की घोषणा की गई थी। गठित विशेष टीम के द्वारा घटना के फरार तीनों आरोपितों छोटन रजक,भरत रजक एवं घटना के बाद से फरार छोटन की पत्नी सुबरी बाई रजक को भी पुलिस हिरासत में लिया है जिनसे घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है। आरोपितों के द्वारा अपना जुर्म स्वीकार किया गया है। ग्राम बरबसपुर में स्थिति सामान्य एवं पूर्णता नियंत्रित है तथा अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है।