तेलंगाना के निर्मल जिले में एक गर्भवती महिला ने सड़क पर बच्चे को जन्म दिया। दरअसल प्रसव पीड़ा से जूझ रही महिला को अस्पताल लेकर जाने वाली एंबुलेंस का डीजल खत्म हो गया, जिसके चलते दर्द से जूझ रही महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल महिला और बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

क्या है मामला
घटना तेलंगाना के पेंबी मंडल के थुलासीपेट गांव की है। जहां गंगामनी नामक एक आदिवासी गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इस पर परिजनों ने महिला को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस बुलाई लेकिन काफी देर बीतने के बाद भी एंबुलेंस नहीं आई तो परिजन महिला को पैदल ही लेकर घर से निकल गए। हालांकि थोड़ी दूर जाकर ही महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया। बताया जा रहा है कि महिला को लेने आ रही एंबुलेंस का डीजल रास्ते में ही खत्म हो गया, जिसकी वजह से एंबुलेंस नहीं आ सकी। परिजनों का कहना है कि उन्होंने एंबुलेंस को डीजल के लिए 500 रुपए ऑनलाइन भी भेजे थे लेकिन काफी इंतजार के बाद भी एंबुलेंस नहीं आई।  

मीडिया रिपोर्ट्स, बच्चे के जन्म के बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची और फिर महिला और बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं निर्मल जिले के जिलाधिकारी ने एंबुलेंस में डीजल खत्म होने की बात से इनकार किया और कहा कि एंबुलेंस मौके पर पहुंची थी लेकिन महिला को काफी प्रसव पीड़ा था, जिसकी वजह  से सड़क पर ही बच्चे का जन्म हो गया। फिलहाल खानापुर के सामुदायिक अस्पताल में महिला और बच्चा भर्ती हैं और दोनों सही हैं। जिलाधिकारी ने माना कि थुलासीपेट गांव में सड़कों की कनेक्टिविटी नहीं है और बीते साल आई बाढ़ में वहां की सड़कें खराब हो गई हैं। सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए टेंडर मंगाए गए हैं।