हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी सबसे परफेक्ट मानी जाती है। दोनों की शादी को 49 साल हो चुके हैं। 3 जून 1973 को इस कपल ने सात फेरे लिए थे। अपनी शादी के इतने साल के बाद अब अमिताभ ने इस राज से पर्दा उठा दिया है कि आखिर क्यों उन्होंने जया बच्चन से शादी की। 

बिग बी ने इस बात का खुलासा हाल ही में अपने शो केबीसी 14 में किया है। इस शो का प्रोमो वीडियो सोनी टीवी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया है। वीडियो में अमिताभ हॉट सीट पर बैठी महिला के बालों की तारीफ करते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही वीडियो में वह बताते हैं कि जया बच्चन से शादी उन्होंने उनके बड़े बालों की वजह से ही की थी। वीडियो में अमिताभ कहते हैं, 'हमने अपनी पत्नी से शादी इसीलिए की थी क्योंकि उनके केश बहुत लंबे थे।'

बता दें कि अमिताभ और जया को फिल्म इंडस्ट्री के सबसे परफेक्ट कपल में शुमार किया जाता है। फिल्म जंजीर में दोनों एक साथ नजर आए थे। इस फिल्म के हिट होने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी।  हाल ही में अमिताभ बच्चन की फिल्म 'ऊंचाई' रिलीज हुई है। सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म की कहानी दोस्ती पर आधारित है। अब तक फिल्म ने कुल 13.94 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।