नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में एक बार फिर हिमस्खलन की घटना हुई है। बीते दो दिनों में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले गांदेरबल जिले के सोनमर्ग में बीते गुरुवार को हिमस्खलन की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई थी। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उस दौरान कहा था कि हिमस्खलन की वजह से नीलग्रथ के निकट स्थित सरबल क्षेत्र प्रभावित हुआ जहां हैदराबाद की ‘मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एमईआईएल) कंपनी जोजिला सुरंग पर काम कर रही है। अधिकारियों ने बताया था कि मृतकों की पहचान संदीप सिंह और बाल कृष्ण के रूप में हुई है जो किश्तवाड़ के निवासी थे।
बीते कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में हुई भारी बर्फबारी की वजह से प्रशासन ने बांदीपोरा समेत 12 जिलों के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी की  है। 
अधिकारियों ने बताया कि गुरेज के जुर्नियाल गांव में आज अपराह्न हिमस्खलन हुआ लेकिन इसके कारण कोई नुकसान नहीं हुआ है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने शनिवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लिए ‘‘उच्च खतरे वाले हिमस्खलन की चेतावनी जारी की थी जबकि बांदीपोरा बारामुला डोडा गांदेरबल किश्तवाड़ पुंछ रामबन और रियासी जिलों के लिए ‘‘मध्यम खतरे के हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई थी।