ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस गोल्फ खेलते हुए हाथ में चोट लगने के बाद टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। गोल्फ खेलते हुए इंगलिस का दाहिने हाथ कट गया था। ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने गुरुवार को एसईएन रेडियो नेटवर्क को बताया, "एक अविश्वसनीय रूप से अजीब दुर्घटना, जैसे ही उसने जमीन से संपर्क किया, शाफ्ट ग्रिप क्षेत्र के चारों ओर टूट गया और उसके दाहिने हाथ की हथेली में कट गया।"

जोश इंगलिस ने भारत के खिलाफ हुए वॉर्म-अप मैच में हिस्सा लिया था, मगर वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। उनका ऑस्ट्रेलियाई टीम में चयन मैथ्यू वेड के बैकअप के रूप में किया गया था।गत विजेता ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान का आगाज 22 अक्टूबर से करेगी। दोनों टीमों के बीच सुपर 12 का पहला मुकाबला खेला जाना है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि अभी तक जोश इंगलिस के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है, मगर उम्मीद लगाई जा रही है कि ऐलेक्स कैरी को उनकी जगह टीम में चुना जा सकता है। वहीं टीम चौंकाने वाले फैसले के साथ कैमरन ग्रीन को भी टीम में शामिल कर सकती है जो इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। हालांकि उनको शामिल करने से टीम को एक नुकसान होगा कि पूरे वर्ल्ड कप में उन्हें एक ही विकेट कीपर के साथ खेलना होगा। अगर ऐसे में मैथ्यू वेड चोटिल होते हैं तो टीम की मुश्किलें बढ़ सकती है।