बीसीसीआई में प्रमुख पदों के लिए चुनाव की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है।इस दौरान अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद के लिए चुनाव होंगे।11 और 12 अक्तूबर को इन पदों के लिए नामांकन होगा।13 अक्तूबर को फॉर्म की जांच की जाएगी।फिर 18 अक्तूबर को चुनाव होगा।अध्यक्ष पद के लिए पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी का नाम सबसे आगे हैं।वहीं,वर्तमान सचिव जय शाह इसी पद के लिए फिर से अपना नामांकन कर सकते हैं।

राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष पद के दावेदार हो सकते हैं।वहीं, भाजपा विधायक आशीष शेलार कोषाध्यक्ष पद के लिए अपनी दावेदारी ठोक सकते हैं।फिलहाल अरुण धूमल कोषाध्यक्ष हैं और उन्हें आईपीएल चेयरमैन बनाए जाने की संभावना है।संयुक्त सचिव पद के लिए देबोजित शौकिया नामांकन कर सकते हैं।

बोर्ड के पदाधिकारी मुंबई पहुंचे
सोमवार रात बीसीसीआई के सभी पदाधिकारी मुंबई के लिए रवाना हुए थे।इस बैठक में पदाधिकारियों और पदों पर सभी अहम फैसले लिए जाएंगे।अभी तक बोर्ड के पदाधिकारियों पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। सौरव गांगुली बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष हैं,लेकिन वह चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर अब तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।इन सभी मामलों पर बातचीत हो सकती है।कहा यह जा रहा है कि गांगुली को आईपीएल चेयमैन का पद ऑफर किया जा रहा है, लेकिन वह आईसीसी चेयरमैन के लिए अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं।