भोपाल । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से मध्यप्रदेश में जो विकास हुआ है, जिस तरह लोगों के जीवन में बदलाव आया है, उसके चलते पीएम मोदी मध्यप्रदेश की जनता के मन में बस गए हैं। लेकिन प्रदेश को जिस तरह से लगातार विकास की सौगातें मिल रही हैं, उससे यह स्पष्ट हो गया है कि पीएम के मन में भी एमपी है। इसी के चलते प्रधानमंत्री एक बार फिर ग्वालियर-चंबल अंचल और मध्य्रप्रदेश के लिए सौगातें लेकर 2 अक्टूबर को ग्वालियर आ रहे हैं। 
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा शुक्रवार को प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मध्यप्रदेश दौरे पर आ रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर कहा कि झूठ की कोई नई गारंटी देने से पहले वो प्रदेश की जनता को यह बताएं कि पुराने वादों का क्या हुआ?श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकारें मध्यप्रदेश को लगातार विकास की ओर ले जा रही हैं। इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में प्रदेश में लगातार विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री जी ने सूखे बुंदेलखंड को हरा-भरा और समृद्ध बनाने के लिए 44605 करोड़ की केन बेतवा लिंक परियोजना को मंजूरी दी है। हाल ही में प्रधानमंत्री जी ने बीना रिफाइनरी में 50 हजार करोड़ की लागत वाले नए पेट्रोकेमिकल कांपलेक्स की आधारशिला रखी है, जिससे क्षेत्र का विकास होगा और युवाओं को रोजगार मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की सरकारें मिलकर लगातार विभिन्न योजनाओं के जरिए लोगों का जीवन बदलने का अभियान चला रही हैं। इसी का परिणाम है कि प्रदेश के 1.36 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ चुके हैं। उन्होंने आशा जताई कि भाजपा की सरकार ने बीमारू मध्यप्रदेश को विकसित राज्य बनाया है और अब डबल इंजन वाली सरकार प्रदेश को स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाएगी।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मध्यप्रदेश दौरे की चर्चा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले जनता से कई वादे किए थे। उन्होंने कहा था कि किसानों का दो लाख रुपये तक कर्ज माफ करेंगे, युवाओं को 4 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे, बहनों को गैस सिलेंडर पर 100 रुपये माफ करेंगे। कन्यादान योजना की राशि बढ़ाकर 51 हजार रुपये किए जाने की बात भी कांग्रेस ने कही थी। राहुल गांधी ने कहा था कि 10 दिनों में अगर वादे पूरे नहीं हुए, तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश की 9.5 करोड़ जनता राहुल गांधी से यह पूछना चाहती है कि इनमें से कौन सा वादा मध्यप्रदेश में 15 महीने के लिए बनी कांग्रेस की सरकार ने पूरा किया है? राहुल गांधी झूठ की कोई नई गारंटी प्रदेश की जनता को दें, इससे पहले उन्हें बताना चाहिए कि पुराने वादों का क्या हुआ? उन्होंने कहा कि कांग्रेस के झूठे वादों के कारण प्रदेश के जो किसान डिफाल्टर हो गए थे, उन्हें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की सरकार ने 2200 करोड़ रुपये भरकर नॉन डिफाल्टर बनाया, ताकि उनका सम्मान बहाल हो सके। 
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि 15 महीने की कांग्रेस सरकार का मुखौटा भले ही कमलनाथ रहे हों, लेकिन वह सरकार मि. बंटाढार के इशारों पर चलती थी। उस सरकार ने वल्लभ भवन को दलाली का अड्डा बना दिया था और उसी सरकार के कारण कमलनाथ पर करप्शननाथ का टैग लगा है। उस सरकार के ही एक मंत्री उमंग सिंघार ने कहा था कि सरकार को सबसे बड़ा भू माफिया, रेत माफिया और शराब माफिया यानी मि. बंटाढार चला रहे हैं और वह सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। उसी सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा था कि भ्रष्टाचार इतना है कि टीआई रेट तय कर रहे  हैं और पैसा ऊपर तक जा रहा है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के पीए मिगलानी और मि. कक्कड़ के यहां जब छापे पड़े तो 81 करोड़ रुपये मिले थे। श्री शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी से प्रदेश की जनता यह पूछना चाहती है कि उन 15 महीनों में जब करप्शननाथ की सरकार भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड बना रही थी, तब वो कहां थे? क्यों उन्होंने एक बार भी मध्यप्रदेश की तरफ पलटकर नहीं देखा?
उन्होंने कहा कि 15 महीने की कमलनाथ सरकार ने गरीबों का हक छीनने का काम किया था। प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार ने प्रदेश के 2 लाख गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान स्वीकृत किए थे, लेकिन कमलनाथ की सरकार ने मैचिंग ग्रांट न होने का बहाना बनाकर वो मकान लौटा दिये। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलजी की सरकार ने गांव-गांव को सड़कों से जोड़ा। वहीं, प्रधानमंत्री श्री मोदी जी की सरकार ने हर घर में नल से जल पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन शुरू किया, जिसमें मध्यप्रदेश के लिए भी 248 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए। लेकिन कमलनाथ सरकार ने इस पैसे का कोई उपयोग नहीं किया और पूरे 248 करोड़ लैप्स हो गए। श्री शर्मा ने कहा कि इसी योजना के तहत भाजपा की शिवराज सरकार ने 64 लाख परिवारों तक नल से जल पहुंचा दिया है और 2024 तक हर घर में नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के जिन गरीबों की छत कांग्रेस सरकार ने छीन ली, जिन लाखों परिवारों को पीने के साफ पानी से वंचित होना पड़ा, वो राहुल गांधी से ये पूछ रहे हैं कि आपकी सरकार ने ऐसा क्यों किया?
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की जो वर्तमान लीडरशिप थकी हुई लीडरशिप है और कांग्रेस अपना अस्तित्व खो चुकी है। बंटाढार जैसे नेता खुद ये मानते हैं कि जब हम जनता के बीच जाते हैं, तो कांग्रेस के वोट कट जाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इन्हीं नेताओं ने प्रियंका गांधी को भी झूठा साबित कर दिया। प्रियंका गांधी ने ग्वालियर में सभा के दौरान भाजपा सरकार पर आरोप लगाए थे, लेकिन वो आरोपों की लिस्ट ही गायब हो गई। बाद में प्रियंका गांधी, जयराम रमेश, कमलनाथ और दिग्विजयसिंह ने भी झूठे ट्वीट किए, लेकिन कांग्रेस के वो आरोप निराधार निकले। श्री शर्मा ने कहा कि झूठ, छल, कपट की राजनीति करने वाले कांग्रेस के नेताओं ने प्रियंका गांधी को भी झूठा साबित कर दिया। 
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि बेटियों, बहनों के लिए भाजपा की सरकारों ने अनेक योजनाएं लागू की हैं। केंद्र सरकार ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना लागू की है, तो मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की सरकार ने लाडली लक्ष्मी और लाडली बहना योजनाएं लागू की हैं। ये योजनाएं प्रदेश में सामाजिक परिवर्तन ला रही है और मध्यप्रदेश में सेक्स रेश्यो 948 से बढ़कर 970 हो गया है। दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता लगातार ऐसी हरकतें कर रहे हैं, जिनसे उनका मूल चरित्र ही उजागर हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ही रैगांव विधायक कल्पना वर्मा ने पार्टी के ही नेता मनोज बागरी के खिलाफ नशे की हालत में अभद्रता करने की शिकायत दर्ज कराई है। बड़नगर के एमएलए मुरली देवड़ा के खिलाफ कांग्रेस की एक नेत्री ने जो आरोप लगाए, पूरे प्रदेश को पता है। दिग्विजय सिंह और कमलनाथ जैसे नेता महिलाओं के प्रति जिस तरह की भाषा का उपयोग करते रहे हैं, उससे उनकी महिलाओं के प्रति गंदी सोच ही प्रकट होती हैं। श्री शर्मा ने कहा कि बेटी हूं, लड़ सकती हूं का नारा देने वाली प्रियंका गांधी से आज प्रदेश की बेटियां और बहनें ये पूछ रही हैं कि ऐसी घटनाओं को लेकर आपका क्या जवाब है?

कांग्रेस में अंग्रेजों के जींस, इसलिए करती है संस्कृति पर हमला
श्री शर्मा ने कहा कि दोहरे चरित्र वाली कांग्रेस वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति करती रही है। कांग्रेस में आज भी अंग्रेजों के जींस हैं, इसलिए वह देश की संस्कृति पर हमला करती है। उन्होंने कहा कि आज सारी दुनिया भारत को सम्मान दे रही है। हमारे प्रधानमंत्री जी को दुनिया के 11 देशों ने अपने सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित किया है। आज सारी दुनिया भारत के नेतृत्व को मान रही है। ऐसे समय में राहुल गांधी विदेशों में जाकर भारत की छवि को खराब करने का प्रयास करते हैं। कमलनाथ कहते हैं भारत महान नहीं, बदनाम है। श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के इंडी गठबंधन के लोग सनातन पर हमले कर रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी इस बारे में एक शब्द भी नहीं बोलते। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश आ रहे राहुल गांधी से देश की सनातनी धरती और यहां के लोग पूछना चाहते हैं कि इस तरह से सनातन के अपमान पर आपका क्या जवाब है?
पत्रकार वार्ता के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला,  केके शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी  आशीष अग्रवाल, उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता  राकेश त्रिपाठी एवं प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी उपस्थित रहे।