छत्तीसगढ़ : भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव में पार्टी उम्मीदवार तय करने के लिए सोमवार को प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है। समिति की पिछली बैठक में 14 दावेदारों के नाम सामने आये थे। मंगलवार शाम तक पार्टी यहां से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर देगी।

प्रदेश चुनाव समिति की बैठक कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में सुबह 11.30 बजे होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला आदि मौजूद रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि चुनाव समिति भानुप्रतापपुर से पार्टी उम्मीदवारी के दावेदारों - सावित्री मंडावी, राजेंद्र सलाम, जीवन राम ठाकुर, ठाकुर राम कश्यप, धनीराम धुर्वा, विजय ठाकुर, हेमंत कुमार ध्रुव, बीरेश ठाकुर, ललित नरेटी, सुनाराम तेता, राजेश पोटाई, तुषार ठाकुर और अनिता उइके में से सबसे योग्य नामों का पैनल बनाएगी।

इसमें मदद के लिए पार्टी ने आंतरिक सर्वे कराया है। वहीं सरकार की ओर से भी एक-एक नेता के बारे में गोपनीय सर्वे रिपोर्ट मंगाई गई है। इन्हीं के आधार पर तीन नामों का पैनल बनाकर अपनी सिफारिश के साथ चुनाव समिति इसे केंद्रीय चुनाव समिति को भेज देगी। पिछले सप्ताह भी प्रदेश चुनाव समिति की एक बैठक हुई थी। उसमें दावेदारों की बढ़ी संख्या को देखकर एक सर्वे कराने के बाद पैनल बनाने का फैसला हुआ। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रदेश चुनाव समिति की इस बैठक के बाद नामों का पैनल केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाना है।