भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर सीधी जिले के कलेक्टर साकेत मालवीय ने पेशाब कांड के पीड़ित आदिवासी युवक दशमत रावत को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता और आवास निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है।

11 बजे जांच टीम पहुंचेगी सीधी

मुख्यमंत्री के द्वारा गठित चार सदस्यीय टीम आज सुबह करीब साढ़े 11 बजे सीधी पहुंचेगी। इस टीम में कोल प्राधिकरण के अध्यक्ष रामलाल रौतेले, विधायक शरद कोल, विधायक अमर सिंह और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कांत देव सिंह शामिल हैं।

कांग्रेस ने किया पांच सदस्यीय टीम का गठन

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने के मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया है। टीम को आठ जुलाई तक अनिवार्य रूप से अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है। टीम में पूर्व सांसद मानिक सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष लाल चंद गुप्ता, पूर्व विधायक सरस्वती सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्य ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह और वरिष्ठ नेता बसंती कोल को शामिल किया गया है।

मुख्यमंत्री ने आदिवासी युवक के धोए पैर

इससे पहले, गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ित युवक के पैर धोए और उसे शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि किसी के साथ अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मेरे लिए जनता ही भगवान है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सीधी जिले में एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला। आरोपी का नाम प्रवेश शुक्ला है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि वह भारतीय जनता पार्टी का नेता है। पेशाब कांड का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की गई। उसके घर को भी बुलडोजर से गिरा दिया गया।