भोपाल। हाल ही में अमित शाह ने मध्य प्रदेश का दौरा किया था। जहां उन्होंने भाजपा के प्रदेश नेतृत्व के साथ बैठक करके चुनावी रोडमैप तैयार किया था। शाह ने सभी नेताओं को मिलजुलकर चुनाव लडऩे की बात कही है। जिसके बाद से ही भाजपा एक्शन मोड में नजर आ रही है। भाजपा ने मध्य प्रदेश में चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी 9 नेताओं को सौंपी है। जो चुनाव का पूरा काम देखेंगे।
भाजपा ने मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, भाजपा प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, संगठन महामंत्री हितानन्द शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का नाम चुनाव प्रबंधन समिति में तय किया है।
 तोमर को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को आगामी चुनाव के देखते हुए बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। जिसके कयास सियासी गलियारों में लंबे समय से लग रहे हैं। बताया जा रहा है कि नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव प्रबंधन कमेटी की कमान संभाल सकते हैं। भाजपा के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और अश्वनी वैष्णव की सहमति के बाद 15 से 16 जुलाई के बीच इस बात की घोषणा हो सकती है। इसके अलावा चुनाव से जुड़ी कमेटियों की भी घोषणा हो सकती है।
शाह की बैठक में बनी रणनीति
बता दें कि अमित शाह अचानक से मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने मध्य प्रदेश भाजपा के सभी नेताओं के साथ बड़ी बैठक की थी। इस बैठक में चुनाव को लेकर सभी नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। बताया जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश के सभी नेताओं की जिम्मेदारियां तय हो जाएंगी। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी प्रदेश के चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है।